सेंधवा। इस वर्ष दशहरे पर शुक्रवार शाम को शहर में दो स्थानों पर कोरोना और शासन की गाइडलाइन के मुताबिक रावण के पुतले का दहन होगा। चर्च स्थित दशहरा मैदान और ग्राम गोई में रावण के पुतलों का दहन किया जाएगा। दशहरा मैदान 61 फीट का आत्मनिर्भर रावण का पुतला हाथ में इंजेक्शन और वैक्सीन लेकर लोगों को वैक्सीन लगवाने का संदेश देगा। दिनेशगंज दारूगोदाम एकता संगठन और सेंधवा काटन एसोसिएशन द्वारा

वाटर प्रूफ मटेरियल से रावण के पुतले का निर्माण कराया गया है। इसी प्रकार गोई एकता संगठन द्वारा भी 51 फीट ऊंचाई के रावण के पुतले का निर्माण किया गया है। दोनों ही स्थानों पर पुतले के दहन की तैयारी हो गई है। दशहरा मैदान पर रावण दहन के पूर्व मनमोहक आतिशबाजी होगी। राऊ व जबलपुर की आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र रहेगी।

कोरोनारूपी रावण का वैक्सीन बाण से दहन

ओझर ।शारदीय नवरात्र के पावन अवसर पर ग्राम की निजी स्कूल में कोरनारूपी रावण के पुतले का दहन वेक्सीनरूपी बाण से किया गया। साथ ही लिे में शत प्रतिशत वेक्सीनेशन के लिए अपील की गई। इस आयोजन में विद्यार्थी उत्साह के साथ शामिल हुए। शासन के दिशा निर्देशों पर विद्यालय खुलने के पश्चात यह पहला अवसर था जब बच्चों ने किसी त्यौहार विद्यालय में मनाया। नवरात्र के दौरान बच्चों के लिए विभिन्ना प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया। साथ ही बच्चों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी निर्देशों का पालन करने की समझाईश दी गई।

जगह-जगह कन्या भोज आयोजन

सेंधवा। नवरात्रि की नवमी पर जगह-जगह कन्या भोज और भंडारा आयोजन हुए। मां बड़ी बिजासन मंदिर में नवमी पर हजारों भक्तों ने दर्शन किए। नवमी पर यज्ञ की पूर्णाहुति हुई इसके बाद कन्या भोज का आयोजन किया गया। मां छोटी बिजासन माता मंदिर में भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। इसी प्रकार शहर के निकट बायपास स्थित जीण माता मंदिर में गिरवरदयाल शर्मा परिवार के द्वारा कन्या भोज और भंडारे का आयोजन किया गया । शहर की ड्रीम लैंड सिटी कालोनी में अष्टमी की रात गरबों का आयोजन किया गया। इसमें ग्राम कोलकी की गरबा मंडली द्वारा रंगारंग प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया। गरबा मंडली द्वारा 10 ताली से लेकर 15 ताली सहित हैरतअंगेज करतब वाले गरबे पर प्रस्तुत किए गए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local