Road Safety Campaign Barwani: बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। हमें हमेशा कानून और नियम कायदों के दायरे में रहकर कार्य करना चाहिए। चाहे वह सड़क पर हो या स्कूल-कालेज में। हर जगह के अपने नियम कायदे रहते हैं, जिनका पालन जरूरी है। इसी तरह सड़क पर चलने और वाहन चलाने के लिए भी मोटरयान कानून के तहत जो नियम निर्धारित किए गए हैं, उनका पालन करना जरूरी है। हमेशा याद रखें कि सड़क पर यातायात नियमों के पालन में ही अपनी और दूसरों की सुरक्षा निहित है। इसलिए यातायात नियमों का पालन कर अपनी और दूसरों की सुरक्षा का विशेष ख्याल रखिए।

ये बातें शासकीय अग्रणी महाविद्यालय के जनभागीदारी समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद उपाध्याय ने कही। उन्होंने आदर्श महाविद्यालय में विद्यार्थियों को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित किया। यहां पर शासकीय शहीद भीमा नायक स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं शासकीय कन्या महाविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के बौद्धिक व समापन समारोह हुआ। इस कार्यक्रम में यातायात की पाठशाला भी लगाई गई। कार्यक्रम में विशेष अतिथि अग्रणी महाविद्यालय के प्राचार्य डा. एनएल गुप्ता, शासकीय कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डा. पुरुषोत्तम गौतम, आदर्श महाविद्यालय के प्राचार्य डा. प्रमोद पंडित, शिक्षाविद कविता भदौरिया ने भी संबोधित किया। इस दौरान रासेयो के जिला संगठक डा आरएस मुजाल्दा, रासेयो के कार्यक्रम अधिकारी रणजीतसिंह मेवाड़े, डा. राजमलसिंह राव, श्वेता कटियार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

वर्तमान परिस्थितियों में जागरूकता अभियान जरूरी

वरिष्ठ अधिवक्ता अरविंद उपाध्याय ने नईदुनिया के अभियान की सराहना की। डा. पुरुषोत्तम गौतम एवं डा. एनएल गुप्ता ने विद्यार्थियों को नियम कायदों का पालन कर एक आदर्श इंसान बनने की प्रेरणा दी। डा. प्रमोद पंडित ने कहा कि वर्तमान में देश में सड़क दुर्घटनाओं में अधिकता के चलते जनहानि हो रही है। इसे रोकने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को जागरूक करने की आवश्यकता है। वर्तमान परिस्थितियों में जागरूकता अभियान जरूरी है।

रासेयो कार्यक्रम अधिकारी मेवाड़े के अनुसार सभी रासेयो कार्यकर्ताओं ने यातायात के नियम पालन के लिए जनजागरूकता का भी संकल्प लिया है। सभी रासेयो विद्यार्थी अपने घर और गांवों में भी लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करेंगे।

गौरतलब है कि नईदुनिया द्वारा सड़क आडिट अभियान के दूसरे चरण में क्षेत्र की स्कूलों में सड़क सुरक्षा अभियान कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यशाला में शिक्षाविदों और अधिकारियों द्वारा अपनी बात रखी जा रही है। यातायात नियमों के पालन की सीख दी जा रही है।

सभी को नियमों का पालन करना चाहिए

शिक्षाविद डा. कविता भदौरिया एवं डा. दिनेश वर्मा ने भी यातायात जागलहकता की सराहना करते हुए कहा कि सभी को नियमों का पालन करना चाहिए। इस दौरान शिक्षाविद अभिषेक शर्मा, रासेयो के जिला संगठक डा. आरएस मुजाल्दा, रासेयो के कार्यक्रम अधिकारी रणजीतसिंह मेवाड़े, राजमलसिंह राव, श्वेता कटियार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close