Road Safety Campaign Barwani: बड़वानी(नईदुनिया प्रतिनिधि)। मैं शपथ लेता हूं कि सड़क पर चलते समय हमेशा यातायात नियमों का पालन करूंगा। अपनी और दूसरों की रक्षा का ख्याल रखूंगा। नियमों का उल्लंघन नहीं करूंगा। यह शपथ मंगलवार को शहीद भीमा नायक शासकीय स्नातकोत्तर अग्रणी महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने ली। स्वामी विवेकानंद करियर सेल के काउंसलर व शिक्षाविद डा. मधुसूदन चौबे ने सभी विद्यार्थियों को यह शपथ दिलाई।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी सड़क पर चलते समय झुंड बनाकर ना चलें। यातायात नियमों को ध्यान में रखकर अनुशासित होकर सड़क पर चलें। यदि लायसेंस नहीं है तो वाहन ना चलाएं। यातायात नियमों का उल्लंघन ना करें। हादसों से बचें।प्रत्येक विद्यार्थी, वाहन चालक और आम नागरिक को चाहिए कि वह जब भी सड़क पर निकले तो यातायात नियमों के पालन का विशेष ध्यान रखें। सड़क पर चलते समय अपनी सुरक्षा के साथ ही दूसरों की सुरक्षा का भी विशेष ख्याल रखें। सड़क पर बाई साइड चलें और यातायात संकेतकों व नियमों का पालन करते हुए चलें। किसी भी सूरत में जल्दबाजी ना करें और ना ही यातायात नियमों का उल्लंघन करें।ऐसा करना न सिर्फ हमारे लिए बल्कि सड़क पर चल रहे अन्य व्यक्ति के लिए भी घातक हो सकता है। इसलिए सड़क पर चलते समय हमेशा इन बातों का ध्यान रखें। यातायात नियमों के पालन को लेकर अपने पालकों व रिश्तेदारों को भी जागरूक करें।

एनसीसी कैडेट ने सड़क सुरक्षा एवं नशामुक्ति का संकल्प लिया

बड़वानी। हमें सड़क पर चलते समय हमेशा यातायात नियमों का ध्यान रखना चाहिए। नियमों के पालन से ही हम अपनी और दूसरों की सुरक्षा कर सकते हैं। इसके अलावा एक दूसरी बड़ी समस्या नशे की है। नशा स्वयं को तो बर्बाद करता ही है, साथ ही परिवार, समाज भी इससे प्रभावित होते हैं। नशे के के कारण इंसान ज्यादातर आपराधिक प्रवृत्ति का होकर कई तरह की समस्याओं से घिर जाता है। अधिकांश दुर्घटनाओं में नशा ही प्रमुख कारण होता है। हम सभी को पूरे भारत में नशामुक्ति का संदेश देना है। आज हम सभी संकल्प लेकर हमारे आसपास, समाज के लोगों को नशे से होने वाले दुष्परिणाम के लिए लोगों को जागरूक करेंगे।

यह बात गायत्री परिवार बड़वानी के लखन विश्वकर्मा ने एनसीसी के कैडेट को व्यक्त किए। संस्था प्राचार्य ने बताया कि संस्था के 80 से अधिक कैडेट ने 75वां एनसीसी का स्थापना दिवस शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय बड़वानी की एनसीसी इकाई द्वारा मनाया गया। प्राचार्य आरएस जाधव द्वारा एनसीसी का ध्वज वंदन किया। उपस्थित कैडेट द्वारा राष्ट्रगान, एनसीसी गीत का गायन किया गया। एनसीसी अधिकारी प्रकाश गोयल ने एनसीसी के इतिहास, संगठन, एनसीसी शिविरो की जानकारी दी। कैडेट लक्ष्‌मी यादव, मेहक शेख तथा यशराज सोलंकी ने नशामुक्ति पर अपने विचार रखे। लोनसरा के प्राचार्य विनोद सागर ने कैडेट को एकता और अनुशासन को अपने जीवन में लागू करने को कहा। इस अवसर पर कार्यक्रम में संस्था के जगदीश सोलंकी ने आभार माना। संजय सावनेर, चैनसिंह भालेकर सहित कैडेट उपस्थित थे ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close