Road Safety Campaign Barwani: निवाली/बड़वानी। सड़क सुरक्षा को लेकर नईदुनिया द्वारा चलाए जा रहे अभियान से हर कोई जुड़ता जा रहा है। जिलेभर में जगह-जगह यातायात की पाठशाला लगाकर विद्यार्थियों व आमजन को यातायात नियम पालन की शपथ दिलाई जा रही है। सड़क दुर्घनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस, परिवहन, यातायातकर्मी सभी लगे हुए हैं। नईदुनिया भी इस मुहिम को सफल बनाने में जनजागरूकता अभियान चला रही है। हमको चाहिए कि हम भी यातायात के नियमों का पूरी तरह से पालन करें और दूसरों से करवाएं।

इसी कड़ी में निवाली की वाजपेई पब्लिक स्कूल में सड़क सुरक्षा की शपथ कार्यक्रम हुआ। शिक्षाविद अक्षय वाजपेई ने स्कूल के विद्यार्थियों को यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए बताया किया कि हम सब नियम से चलेंगे तो दुर्घटना पर रोक लगेगी। इससे हमारे परिवार एवं समाज में बड़ी हानि नहीं होगी। नईदुनिया का यह अभियान सराहनीय है। शपथ समारोह में विद्यालय के करीब 350 छात्र-छात्राओं एवं नगर के गणमान्य नागरिक ओर विद्यालय स्टाफ द्वारा यातायात सुरक्षा की शपथ ली गई।

स्कूल प्राचार्य निलेश जोगी ने विद्यार्थियों को सड़क पार करते वक्त दोनों साइड देखकर रोड पर करने की बात कही गई। उन्होंने कहा कि बाइक चलाते वक्त हेलमेट का उपयोग जरूर करें। बच्चों को अपने परिवार एवं पड़ोसियों को भी यह संदेश देना चाहिए । सभी बच्चों ने यातायात नियमों का पालन करने की शपथ ली है, उसका हरसंभव पालन करें। इस दौरान रवि पाटिल, रंजीत ब्राह्मणे, राकेश चौहान, रश्मि राठौड़, अंजलि धनगर एवं स्कूल स्टाफ मौजूद था।

इसी तरह बड़वानी में महिला परिवार परामर्श केंद्र पर आमजन को यातयात नियम पालन की शपथ दिलाई गई। इस दौरान पैरालीगल वालेंटियर व काउंसलर अनिता चोयल, आशा डुडवे, अशोक कनेसिया सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close