बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश सहित जिले की सीमावर्ती महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण फिर पैर पसारने लगा है। इसके मद्देनजर जिले में प्रशासनिक अमला अलर्ट हो गया है। इसको लेकर मंगलवार शाम कलेक्टोरेट में सांसद गजेंद्र पटेल की मौजूदगी में जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें मुख्य रुप से निर्णय लिया गया कि जिले सहित महाराष्ट्र बार्डर पर फिर से रोको-टोको अभियान चलाया जाएगा।

बैठक में कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा, एसपी निमिष अग्रवाल, सीइओ ऋतुराजसिंह, एडीएम रेखा राठौर, एसडीएम घनश्याम धनगर सहित अधिकारी व अशासकीय सदस्य मौजूद थे। बैठक में बताया कि मध्यप्रदेश से लगे दूसरे राज्यों में बढ़ रहे कोरोना पाजिटिव लोगो की संख्या के मददेनजर जिले में भी महाराष्ट्र सीमा पर चौकी लगाकर आने वालों की जांच उपरांत ही प्रवेश करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही मास्क और शारीरिक दूरी के नियम फिर से लागू करवाए जाएं।

बैठक में लिए यह निर्णय

-जिले में जागरूकता के लिए पुनः रोको-टोको अभियान चलाया जाएगा।

-जिले में अब कहीं पर भी एक हजार से अधिक का आयोजन करने के पूर्व संबंधित एसडीएम से अनुमति लेना होगी।

-दुकानदारों से आह्वान किया कि उन्हीं ग्राहकों को सामग्री विक्रय करें, जो मास्क पहनकर आए।

-दुकानों पर व्यापार-व्यसाय के दौरान निर्धारित शारीरिक दूरी का पालन किया जाए।

-आगामी दिनों में आने वाले भौंगर्या हाट बाजारों में मास्क-दूरी के लिए जन जागृति फैलाई जाए।

-नागलवाड़ी में लगने वाले प्रकटोत्सव आयोजन समिति से आग्रह किया जाए कि वे तीन दिवसीय कार्यक्रम को एक दिवसीय करे।

-ठीकरी और बड़वानी में गाड़ा खीचने के होने वाले आयोजन के दौरान भी सोसल डिस्टेंस और मास्क लगाने के नियम का पालन सुनिश्चित करवाया जाए।

-महाशिवरात्रि पर तोरणमाल जाने वाले लोगों के जांच की व्यवस्था जिले में प्रवेश के साथ ही सुनिश्चित की जाए। इस दौरान लोगों की जांच आक्सीमीटर और टेम्प्रेचर मापी यंत्र से किया जाए।

दूसरे दिन लगवाया सौ लोगों ने टीका

बड़वानी। जिले में प्रारंभ कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज के टीकाकरण के दूसरे दिन जिला चिकित्सालय में सौ लोगों को टीका लगाया गया। इसके लिए 192 लोगों को एसएमएस के माध्यम से सूचना भेजी गई थी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags