तीन हजार ट्रक के पहिए थमे, बस चालक-परिचालक ने मांगा भत्ता

- डीजल पर वैट टैक्स के विरुद्ध ट्रक चालकों ने शुरू की हड़ताल

- बस चालक-परिचालक ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

सेंधवा (नईदुनिया न्यूज)। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस द्वारा मांगें नहीं माने जाने पर रविवार से तीन दिवसीय सांके तिक प्रदेशव्यापी हड़ताल शुरू कर दी है। इसके तहत बड़वानी जिले में तीन हजार से अधिक ट्रकों के पहिए थम गए। वहीं सोमवार को बस चालक-परिचालक ने बसपा के नेतृत्व में एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन देकर भत्ता देने और यात्री बसों का संचालन शुरू करने की मांग की।

एसडीएम घनश्याम धनगर को सौंपे ज्ञापन में बताया कि प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण मार्च से अगस्त तक जिले में समय-समय पर लॉकडाउन लगाया गया है। इसके कारण आम जनजीवन सहित यात्री बसों के पहिए भी थमे हुए हैं। इससे बस के चालक और परिचालक आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। उन पर रोजी-रोटी का संकट गहरा गया है। कई चालक परिचालक शहरों में कि राए के मकान में रह रहे हैं। बस संचालन शुरू नहीं होने से चालक, कि राया वहन नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही बिजली बिल, पानी के बिल कमर तोड़ रहे हैं। कि राना दुकान वालों ने उधारी देना बंद कर दिया है। मांग की गई कि ऐसी तंगी के बीच बस चालक, परिचालकों को मार्च से लेकर तीन माह की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए। साथ ही वर्तमान परिस्थिति में मद्देनजर यात्री बसों का परिचालन शुरू कराया जाए। चेतावनी दी गई कि यदि मांगें नहीं मानी गई तो आठ दिन बाद उग्र आंदोलन कि या जाएगा। एसडीएम को ज्ञापन देने के दौरान बसपा जिलाध्यक्ष बालकृष्ण बाविस्कर सहित बस चालक, परिचालक मौजूद रहे।

डीजल टैक्स घटाए, रोड टैक्स में छूट

एसोसिएशन की मांग है कि प्रदेश में बढ़े हुए डीजल और पेट्रोल के दामों से एसोसिएशन परेशान है। एसोसिएशन लगातार राज्य सरकार से ईंधन पर वैट कम करने की मांग कर रही है। डीजल पर बढ़ाया गया वैट टैक्स हटाया जाए। वहीं कोरोना महामारी के कारण रोड टैक्स और गुड्स टैक्स में छह महीनों की छूट दी जाए। वहीं ट्रक चालकों के लिए कोरोना महामारी के मद्देनजर उनका कोरोना बीमा कि या जाए। बता दें कि तीन दिन तक हड़ताल के कारण ट्रक नहीं चलने से प्रदेश भर के साथ ही शहर में माल की आवाजाही पर रोक रहेगी। इसमें सबसे ज्यादा असर कि राना सामान की उपलब्धता पर पड़ेगा। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस जिलाध्यक्ष कांती मिश्रा ने बताया कि यदि मांगे नहीं मानी गई तो आगे भी हड़ताल की जाएगी।

11बीएआर-62 सेंधवा एसडीएम घनश्याम धनगर को बस चालक-परिचालकों ने ज्ञापन दिया।

11बीएआर-63 सेंधवा में खड़ी यात्री बसों के निकट नारेबाजी करते हुए बस चालक-परिचालक।

000000000

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020