बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। प्रदेश के पशुपालन, सामाजिक न्याय मंत्री प्रेमसिंह पटेल, राज्यसभा सदस्य डा. सुमेरसिंह सोलंकी ने ग्राम ओसाड़ा पहुंचकर गोई नदी पर बने उधा स्तरीय पुल का लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 418.87 लाख से बने इस पुल का लोकार्पण हो जाने से जिले के सबसे दुर्गम पहाड़ी क्षेत्र के ग्राम सेमली, सेमलेट, रोसर, भादल, कोटबांधनी, लेखड़ा, चैरवी जैसे ग्रामों को जहां छोटा एवं 12 माह सीधा रास्ता उपलब्ध हो जाएगा। अब जिला मुख्यालय से जाने वाले व इन ग्रामों से जिला मुख्यालय आने वाले लोगों को पाटी होकर आने-जाने की अनिवार्यता समाप्त हो जाएगी।

अन्य कार्यो का भी किया भूमिपूजन

कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल, राज्यसभा सदस्य डा. सुमेरसिंह सोलंकी ने ग्राम ओसाड़ा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ओसाड़ा एवं सेमली में पीएमएवाय, सीसीटी एवं सीपीटी निर्माण कार्यो का भूमिपूजन भी किया।

कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल, राज्यसभा सदस्य डॉ. सुमेरसिंह सोलंकी ने किसानों, ग्राम पटेलों, पुजाराओं, सरपंचों का स्वागत एवं सम्मान साफा बांधकर किया। कैबिनेट मंत्री, राज्यसभा सदस्य का ग्राम ओसाड़ा पहुंचने पर जहां उनका स्वागत महिलाओं ने कलश धारण कर शोभायात्रा के रूप में किया। वहीं अतिथियों ने भी कार्यक्रम का शुभारंभ कन्याओं के पूजन के साथ किया।

पुल की बताई उपयोगिता

कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री प्रेमसिंह पटेल, राज्यसभा सदस्य डॉ. सुमेरसिंह सोलंकी ने उपस्थित ग्रामवासियों को बताया कि लंबे समय से इस पुल की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। क्योकि वर्षाकाल में गोई नदी में कितना बहाव होता है, यह हम सब जानते हैं। पूर्व में यहां बना पाइप पुलिया सम्पूर्ण वर्षाकाल एवं उसके पश्चात भी कई माह तक पानी में डूबा रहता था। जिसके कारण कई ग्रामों के वासियों को मजबूरन पाटी होकर आना-जाना पड़ता था, इसमें जहां समय ज्यादा लगता था वहीं व्यय भी ज्यादा होता था। अब यह समस्या इस पुल के बने जाने से दूर हो गई है। कार्यक्रम के दौरान ग्रामवासियों को केन्द्र एवं राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर आह्वान किया कि वे इससे लाभ उठाएं जिससे वे अपना एवं अपने क्षेत्र का विकास कर सकें। इस दौरान अतिथि द्वय ने उपस्थित विभिन्न विभागों के मैदानी अमले को भी चेताया कि प्रत्येक पात्र ग्रामीण को उसकी आवश्यकता एवं पात्रतानुसार लाभ मिल जाये, यह सुनिश्चित करें। अगर कहीं से शिकायत प्राप्त होगी और जांच में सहीं पाई जाएगी तो दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

मौके पर किया समस्याओं का निवारण, वितरित किए हितलाभ

कार्यक्रम के दौरान लगाए गए जनसमस्या निवारण शिविर में प्राप्त आवेदनों का निराकरण जहॉ मौके पर ही करवाया, वहीं कार्यक्रम के दौरान सेमली के 205 हितग्राहियों व ओसाड़ा के 233 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना प्लस के तहत स्वीकृति पत्र का भी वितरण किया।

कार्यक्रम में यह थे उपस्थित

कार्यक्रम के दौरान जनपद पंचायत पाटी उपाध्यक्ष दिलू मालवीय, क्षेत्र के वरिष्ठ सुभाष जोशी, बरमा सोलंकी, ओम भावसार, श्रीकान्त त्रिपाठी, प्रधानमंत्री सड़क योजना के जनरल मैनेजर निरज वर्मा, जनपद पंचायत पाटी के सीईओ अफसार खान सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि, ग्रामीणजन

उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close