नगरीय निकाय चुनाव : कलेक्टर-एसपी ने पुलिस व प्रशासनिक अफसरों की ली संयुक्त बैठक

बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के साथ ही जिले में ठीकरी व निवाली में हो रहे नगरीय निकाय चुनाव की तैयारी तेजी से जारी है। कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने नगरीय निकायों के निर्वाचन के लिए नगरीय क्षेत्र ठीकरी, निवाली के लिए घोषित आदर्श आचरण संहिता के तहत धारा 144 लागू करने का आदेश जारी किया है। इसके तहत नगरीय क्षेत्र ठीकरी, निवाली में 13 जुलाई को होने वाले मतदान के एक दिवस पहले 12 जुलाई शाम से 13 जुलाई को मतदान खत्म होने तक प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किया है।

बाहरी लोगों को मतदान से पहले छोड़ना होगा क्षेत्र

कलेक्टर के प्रतिबंधात्मक आदेश के तहत ऐसे व्यक्ति जो इस निर्वाचन क्षेत्र के मतदाता नहीं हैं, उन्हें 12 जुलाई की शाम से 13 जुलाई को मतदान खत्म होने तक संबंधित निर्वाचन क्षेत्र से बाहर जाना होगा। बीमार व्यक्ति, दूध या अन्य दैनिक उपयोग की सामग्री लाने वाले मुक्त रहेंगे। आदेश का उल्लंघन भारतीय दंड विधान की धारा 188 के तहत दंडनीय होगा।

तीन लोगों को किया जिलाबदर

कलेक्टर वर्मा ने पुलिस रिपोर्ट के आधार पर तीन लोगों को मध्यप्रदेश राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जिलाबदर किया है। जिलाबदर की अवधि में यह व्यक्ति राजस्व सीमा बड़वानी व उसके समीपवर्ती जिले धार, झाबुआ, अलिराजपुर, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, इंदौर की राजस्व सीमा में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। इनमें राजपुर निवासी विक्की भीलाला, जुलवानिया निवासी नासीर तैय्यब खान तथा बड़गाव निवासी कालू उर्फ विकास पांचाल को छह माह की अवधि के लिए जिलाबदर किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close