रक्षाबंधन : महिला मोर्चा की सदस्यों और ब्रह्माकुमारी बहनें पहुंची थाने

बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)।भाई-बहन के स्नेह का पर्व रक्षाबंधन गुरुवार को जिलेभर में मनाया गया। शाम को शुभ मुहूर्त में बहनों ने अपने भाइयों को रक्षा सूत्र बांधा। वहीं भाइयों ने भी अपनी बहनों को स्नेह का उपहार भेंट किया। मिठाई खिलाकर खुशी जताई। उधर, जिले के थानों में भी रक्षाबंधन पर्व मनाया गया। ब्रह्माकुमारी संस्थान की बहनों और महिला मोर्चा की सदस्यों ने थानों पर जाकर पुलिसकर्मियों को राखी बांधी और उनसे अपनी रक्षा का वचन लिया। राखी बांधने से हर्षित पुलिसकर्मियों ने भी उन्हें उपहार भेंटकर रक्षा करने का संकल्प जताया।

सेंधवा में ग्रामीण थाना पर महिला मोर्चा की महिलाएं राखी बांधने पहुंचीं। थाना प्रभारी सेंधवा ग्रामीण विकास कपीस व अन्य पुलिसकर्मियों को महिलाओं ने राखी बांधी और रक्षा का वचन लिया। थाने के सभी अधिकारी-कर्मचारियों को राखी बांधकर महिलाओं ने उनका हौसला बढ़ाया। वहीं थाना प्रभारी व स्टाफ के पुलिसकर्मियों ने उन्हें उपहार स्वरूप शाल भेंट की। इस दौरान महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष लक्ष्‌मी जयंत शर्मा, उपाध्यक्ष ज्योति कैलाश शर्मा, मंडल अध्यक्ष अनुराधा मुकेश शर्मा, कविता अशोक भट्ट, ललिता सुनील शर्मा, योजना वाणी आदि मौजूद थे।

राखी बांध तिरंगा फहराने का किया आह्वान

आजादी का अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा अभियान के तहत थाना पानसेमल में ब्रह्माकुमारी आश्रम पानसेमल द्वारा रक्षाबंधन पर्व और तिरंगा महोत्सव मनाया गया। आश्रम की ब्रह्माकुमारी बहन अश्मिता, राजेश्वरी, निशा, संगीता, सुशीला ने थाना पानसेमल के समस्त पुलिस स्टाफ को रक्षा सूत्र बांधे। थाना प्रभारी लखनसिंह बघेल, उपनिरीक्षक जेसी भालसे, सहायक उपनिरीक्षक केएस सिसोदिया आदि को राखी बांधी। वहीं टीआइ लखनसिंह बघेल ने भी बहनों की रक्षा करने का वचन दिया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close