बड़वानी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को जिले में भी वैक्सीनेशन महाअभियान के दौरान 372 स्थानों पर 68 हजार वैक्सीन का लक्ष्‌य है। सीएमएचओ डा. अनिता सिंगारे ने बताया कि इस दौरान वैक्सीनेशन महाअभियान के लिए जिले में 372 वैक्सीनेशन केंद्र पर 55 हजार 870 प्रथम और 12 हजार 130 द्वितीय डोज लगाने की व्यवस्था की है। दिनभर में कुल 68 हजार वैक्सीन लगाए जाएंगे।

वैक्सीनेशन महाअभियान के मद्देनजर विभिन्ना विभागों के अधिकारियों, कर्मियों की ड्यूटी भी वैक्सीनेशन के लिए लगाई गई है। इसके मद्देनजर यह सभी अधिकारी और कर्मचारी भी शुक्रवार को निर्धारित अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन कर, रिपोर्टिंग कंट्रोल रूम को प्रेषित करेंगे। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों से आव्हान किया है कि हम सबकों अपने पदीन व सामाजिक दायित्वों का निर्वहन अच्छी तरह से करना है। ताकि हमारा जिला भी जल्दी से जल्दी कोरोना मुक्त जिलों में शुमार हो सके।

वैक्सीनेशन में लापरवाही पर एएनएम निलंबित

बड़वानी। कोरोना वैक्सीनेशन में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तलवाड़ा बुजुर्ग की एएनएम बसंती बामनिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित एएनएम अभियान के विभिन्ना चरणों के दौरान बिना किसी सूचना के अपने कर्तव्य से अनुपस्थित रही थी। इस कारण तत्कालिक रूप से स्वास्थ्य विभाग को अन्य व्यवस्था करनी पड़ी थी। कलेक्टर ने वैक्सीनेशन कार्य में संलग्न सभी अधिकारियों को चेतावनी दी है कि वे बिना पूर्व सूचना व अनुमति के यदि अपने कर्तव्य से अनुपस्थित पाए जाएंगे तो पूरे माह का वेतन रोक दिया जाएगा।

सातों विकासखंड में फैलाएंगे जनजागृति

बड़वानी। पिरामल स्वास्थ्य ने जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति जनजागृति के लिए जिले के सातों विकासखंड में एक-एक जनजागृति रथ का संचालन सितंबर माह के लिए किया है। कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने गुरुवार को जनजागृति रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर एसडीएम घनश्याम धनगर, सीएमएचओ डा. अनिता सिंगारे, महिला बाल विकास विभाग के सहायक संचालक अजय गुप्ता, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास निलेश रघुवंशी, पिरामल फाउंडेशन के असलम शेख, रामकृष्ण यादव उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local