नईदुनिया ने लगातार प्रमुखता से उठाया मामला

बड़वानी-अंजड़। नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के अंजड़ थाना क्षेत्र के ग्राम मंडवाड़ा में शुक्रवार सुबह से प्रशासनीक अमला मय साजो-सामान के पहुंचा। गांव में शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। इसमें सबसे पहले किसानों की लाखों की उपज लेकर फरार हुए व्यापारी पुत्र व उसके स्वजन के गोदामों को तोड़ने की कार्रवाई की गई। इस दौरान राजस्व, पुलिस व पंचायत का अमला मौजूद रहा। वहीं कार्रवाई के चलते ग्राम में हड़कंप की स्थिति रही।

ज्ञात हो कि गत छह जनवरी को मंडवाड़ा क्षेत्र के करीब 55 किसानों ने पुलिस, मंडी सचिव व एसडीएम काे शिकायत की थी कि मंडवाड़ा के कपास व्यापारी वीरेंद्र चोपड़ा के पुत्र प्रिंस चोपड़ा ने किसानों से 40 लाख की उपज खरीदी और फरार हो गया है।

उस समय व्यापारी विरेंद्र ने 15 दिन में किसानों की राशि भुगतान का आश्वासन दिया था। गुरुवार तक राशि नहीं मिलने से किसानों ने अंजड़ थाने में करीब दो घंटे धरना दिया। इस पर व्यापारी वीरेंद्र चोपड़ा व उसके पुत्र प्रिंस चोपड़ा के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। वहीं इसके अगले ही दिन शुक्रवार को संयुक्त टीम मंडवाड़ा अतिक्रमण पर कार्रवाई करने पहुंच गई ।

गोदाम, मवेशी बाड़ा व ढाबा किया ध्‍वस्‍त

कार्रवाई में दो जेसीबी के माध्यम से शासकीय जमीन पर अतिक्रमण कर बने गोदाम, ढाबा व मवेशी बाड़ा आदि तोड़ना शुरू किया गया। इसमें प्रिंस चोपड़ा व उसके स्वजन गजेंद्र चोपड़ा का गोदाम भी तोड़ा गया।

अधिकारी व अमला रहा मौजूद

कार्रवाई के दौरान राजपुर एसडीएम वीरसिंह चौहान, अंजड़ तहसीलदार भागीरथ वाखला, अंजड़ थाना प्रभारी सोनु सितोले, नायब तहसीलदार दर्शिता मोयदे सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित रहे।

सिर्फ नईदुनिया ने प्रमुखता से उठाया मामला

ज्ञात हो कि गत सात जनवरी व 21 जनवरी के अंक में सिर्फ नईदुनिया ने उक्त मामले को प्रमुखता से उठाया है।

शासकीय भूमि पर किया अतिक्रमण हटा रहे

राजपुर एसडीएम वीरसिंह चौहान ने बताया कि मंडवाड़ा ग्राम में शासकीय भूमि पर किया गया अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है। इसमें प्रिंस चोपड़ा सहित अन्य के निर्माण शामिल हैं।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

NaiDunia Local
NaiDunia Local