बड़वानी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन-प्रशासन और स्वास्थ्य योद्धा जी-जान से जुुटे हैं। कोरोना वैक्सीन की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। आगामी माहों में वैक्सीन का इंतजार खत्म हो सकता है। फिलहाल कोरोना संक्रमण कम होकर फिर तेजी से बढ़ने लगा है। ऐसे में अभी मास्क ही वैक्सीन है। एक मास्क कई जिंदगी बचा सकता है। जब भी बाहर से निकलें, मास्क पहनकर ही निकलें।

यह बातें शहर के गणमान्य नागरिकों ने कही। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क की अनिवार्यता को लेकर नईदुनिया द्वारा चलाए जा रहे अभी मास्क ही वैक्सीन, अभियान को भरपूर समर्थन मिल रहा है। अभियान से प्रेरित होकर शहर के जिम्मेदार डॉक्टर्स, मेडिकल योद्धा, कॉलेज संचालक, होटल, किराना सहित व्यापारी अपने संपर्क में आने वाले लोगों को मास्क की अनिवार्यता समझाकर पालन करवा रहे हैं। हालांकि अभी बाजारों व मुख्य सड़कों पर कई लोग बिना मास्क घूम रहे हैं लेकिन दुकानदारों द्वारा विभिन्ना संस्थानों व प्रतिष्ठानों द्वारा को मास्क पहनाकर प्रवेश दिया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण से जनजीवन में कई बदलाव आने लगे हैं। अब लोग कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों से बचाव के लिए उपाय अपनाए लगे हैं। फिलहाल कोरोना की गंभीरता बनी हुई है। इसके विरुद्ध जागरुकता ही अभी बचाव है।

-अनिल पाटीदार, लेब संचालक

होटल व मिष्ठान प्रतिष्ठान में मास्क का पालन करवा रहे हैं। फिर लॉकडाउन का दंश ना झेलना पड़े, ऐसे में जरूरी है कि लोग घर से निकलने पर मास्क जरूर पहनें। स्वयं, स्वजन व परिचितों को इसकी अनिवार्यता समझाएं।

-श्याम कुमरावत, होटल व्यवसायी

कोरोना संक्रमण जानलेवा साबित हो रहा है। लाखों लोग इससे जान गवां चुके हैं। जब तक वैक्सीन नहीं आती, तब तक मास्क ही वैक्सीन है। मास्क पहनें और अपना व अपनों का जीवन बचाएं।

-श्याम गुप्ता, नौकरी

कोरोना बचाव के लिए प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनकर घर से निकलना चाहिए। हम पहनेंगे, तो सब पहनेंगे। जो मास्क नहीं पहन रहे, उन्हें समझाकर मास्क की उपयोगिता बताएं। अपने घर-ऑफिस के आसपास बिना मास्क पहने लोगों को इसका महत्व समझाएं।

-राजेश जायसवाल, मेडिकल इंस्ट्टीयूट संचालक

प्रतिदिन कोरोना से लोग संक्रमित हो रहे हैं। वैक्सीन की तैयारी चल रही है, लेकिन हम सब की कोशिश यही रहना चाहिए कि हम संक्रमित ही नहीं हो, इसके लिए घर से निकलने पर मास्क लगाएं और दो जग दूरी का पालन करें।

-डॉ. कैलाश मालवीय

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस