बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जन अभियान परिषद के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आजादी के 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर बैतूल जिले के समस्त विकासखंडों में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस के निर्देशन में हर-घर तिरंगा अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम हो रहे है।

जन अभियान परिषद के तत्वाधान में चल रहे मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम से जुड़े छात्र बीएसडब्ल्यू और एमएसडब्ल्यू पाठ्यक्रमों से जुड़े हुए विद्यार्थियों, प्रस्फुटन समिति के सदस्यों, कोरोना वालिंटियर, सामाजिक कार्यकर्ताओं, मेंटर्स एवं जिले सभी ब्लाक में ब्लाक समन्वयकों के मार्गदशन में हर-घर तिरंगा अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने हेतु रविवार को सभी ब्लाक के शासकीय महाविद्यालयों/उत्कृष्ट विद्यालयों में तिरंगा संकल्प कार्यक्रम आयोजित किया गया। हर घर तिरंगा अभियान के तहत छात्रों ने नगर में विभिन माध्यमों से जागरूकता रैली निकाली।

जिला समन्वयक प्रिया चौधरी ने बताया कि जन जागरूकता के लिए मप्र जन अभियान परिषद द्वारा आगामी एक सप्ताह तक राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत विभिन्ना प्रकार की गतिविधियों का आयोजन प्रत्येक ब्लाक में प्रत्येक दिवस किया जाएगा। आठनेर में मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम के छात्र-छात्राओं एवं ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के सदस्यों द्वारा 75 बाइकों पर तिरंगा रैली निकाली गई। इस बाइक रैली को तहसीलदार आठनेर लवीना घाघरे द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। चिचोली में जन अभियान परिषद ने सीएमसीएलडीपी के छात्रों एवं नगर परिषद चिचोली एवं विभिन्ना विभागों के साथ वाहन रैली निकाली। जिसमें जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक , सीएमओ , ब्लाक शिक्षा अधिकारी, टीआइ सहित अन्य अधिकारियों कर्मचारियों के साथ स्थानीय लोगों ने सहभागिता की। प्रभात पट्टन में सीईओ अनंत चौधरी एवं ब्लॉक समन्वयक राधा बरोदे की उपस्थिति में 75 लोगों ने तिरंगे के साथ मानव श्रृंखला बनाई गई एवं रैली निकाली गई।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close