Betul Crime News: बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के सारनी थाना क्षेत्र में आने वाले जगजीवन नगर पाथाखेड़ा निवासी रोशन सिंह पिता मिथलेश सिंह ने पाथाखेड़ा पुलिस चौकी में 18 नवंबर को घर में हुई चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। उन्‍होंने बताया कि दरवाजा तोड़कर अज्ञात चोरों ने प्रवेश किया और अलमारी से सोने चांदी के जेवरात एवं नकदी रुपये चोरी कर ले गए।

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धारा 457, 380 का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ की। एफएसएल टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मौके पर घर का सामान बिखरा हुआ था और अलमारी टूटी हुई पाई। अलमारी के भीतर कुछ सोने, चांदी के जेवर को नकद राशि पाई गई। विवेचना अधिकारी द्वारा विधिवत जब्‍त किया गया। दूसरे दिन तलाश करने पर घर के अंदर बिस्तर के नीचे चादर में लपेटकर रखे गए सोने-चांदी के जेवर और 1000 रुपये नकद रखे पाए गए।

पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि नगर पालिका सारनी के चुनाव में शिकायतकर्ता रोशन सिंह द्वारा वार्ड नंबर 16 के ओझा ढाना के लोगों को किसी एक के पक्ष में मतदान करने के लिए कहा गया था। लोगों ने अपने विवेक से मतदान किया। इससे नाराज होकर रोशन सिंह द्वारा ओझाढाना पाथाखेड़ा के लोगों की अवैध कच्ची शराब बेचने की शिकायत करने लगा। घर में चोरी का संदेह भी उसके द्वारा मोहल्ले के लोगों पर करते हुए छह घरों की सघन तलाशी लेने की मांग पुलिस से की जा रही थी। पुलिस ने विवेचना में पाया कि शिकायत कर्ता रोशन सिंह द्वारा चोरी की रिपोर्ट नगर पालिका चुनाव में प्रत्याशी की हार होने से ओझा मोहल्ला निवासियों को परेशान करने की नीयत से की गई है। यदि कोई चोर चोरी करने आता तो जेवर और नकदी चोरी कर अपने साथ ले जाता, परंतु चोरी गया सामान घर में बिस्तर के नीचे से मिला है। पुलिस के द्वारा झूठी रिपोर्ट दर्ज करने के संबंध जांच कर विधि अनुरुप कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close