मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। सर मेरे पति की गांव के ही दो लोगों ने हत्या की गई है लेकिन उसे दुर्घटना बताया जा रहा है। बार गुहार लगाने पर भी पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज नहीं किया है इसलिए आप के पास भोपाल आई हूं ताकि न्याय मिल सके। उक्त शिकायत सरोजबाला मानकर निवासी सेंदुरजना ने भोपाल पहुंचकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र से की। इस दौरान उनके साथ क्षेत्र की जिला पंचायत सदस्य उर्मिला गव्हाड़े भी मौजूद थीं।

सरोजबाला मानकर ने कहा कि मेरे पति रूकेश मानकर का गांव के ही राजेश एवं कृष्णा से विवाद चल रहा था जिसका प्रकरण न्यायालय में था। विगत 21 जुलाई को राजेश एवं कृष्णा घर से मेरे पति को समझौते के लिए बाइक पर बिठाकर मुलताई न्यायालय ले गए जहां से वे दोनों ही लौटे और मेरे पति नहीं आए। जब पति की तलाश की गई तो दूसरे दिन मुलताई के पारेगांव रोड पर फोरलेन के पास नाले में उनका शव मिला। सरोजबाला ने बताया कि राजेश एवं कृष्णा ने इसे दुर्घटना बताया जबकि यह सुनियोजित तरीके से साजिश कर मेरे पति की हत्या की गई है। महिला ने बताया कि इसके पूर्व भी वे पुलिस से कई बार गुहार लगा चुकी है कि उसके पति की हत्या की गई है बावजूद इसके हत्या का प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है। पूरे मामले में जिला पंचायत वार्ड क्रमांक 15 की जिला पंचायत सदस्य उर्मिला गव्हाड़े एवं उनके पति रमेश गव्हाड़े द्वारा पीड़ित महिला का सहयोग किया गया है ताकि महिला को न्याय मिल सके।

दोनों युवकों पर मारपीट कर हत्या का आरोप

पीड़ित महिला ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र को बताया कि कोर्ट से लौटते समय उसके पति के साथ राजेश एवं कृष्णा द्वारा पारेगांव रोड पर मारपीट की गई जिसे वहां से गुजरने वाले लोगों ने देखा। इसके बाद अंधेरा होने पर गंभीर घायल अवस्था में उसके पति को वहीं नाले में छोड़कर दोनों युवक गांव वापस आ गए तथा वहां बताया कि बाईक स्लिप होने से तीनों घायल हो गए हैं लेकिन उसका पति कहां चला गया उन्हें नहीं पता। इसके बाद दूसरे दिन उसी जगह पर रूकेश का शव मिला जिससे साफ है कि सुनियोजित तरीके से उसके पति की हत्या की गई है। पूरे मामले में जिला पंचायत सदस्य उर्मिला गव्हाड़े ने बताया कि गृहमंत्री द्वारा कार्यवाही का आर्श्वासन दिया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close