Betul Crime News : बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगर के गंज क्षेत्र में स्थित अंडर ब्रिज से शुक्रवार चार नवंबर से एक माह के लिए आवागमन बंद हो जाएगा। अंडर ब्रिज की सड़क खस्ताहाल हो गई है और वर्षा का पानी भरा रहता है। अब सड़क की मरम्मत के साथ ही ड्रेनेज सिस्टम को सुधारने रेलवे कार्य करेगा। अंडर ब्रिज के बंद हो जाने से यातायात का पूरा दबाव रेलवे के ओवर ब्रिज से सदर मार्ग पर पड़ेगा। इससे शहर की यातायात व्यवस्था भी खासी प्रभावित होगी। शहर के तीन वार्डों के लोगों को भी शहर में आने के लिए अंडर ब्रिज से आवाजाही बंद होने से व करीब तीन किलोमीटर की दूरी तय करना होगा।

रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर विनय कुमार श्रीवास्तव ने गंज अंडरब्रिज निर्माण को लेकर सूचना जारी कर दी है। फ्लोरिंग और ड्रेनेज कार्य करने के दौरान चार नवंबर से इस मार्ग से आवाजाही बंद कर दी जाएगी। उल्लेखनीय है कि बडोरा और रामनगर क्षेत्र से शहर के गंज क्षेत्र में आवाजाही के लिए यह मुख्य मार्ग है।

रेलवे ने चार माह पहले 20 जून को अंडरब्रिज के सुधार कार्य के लिए सूचना जारी की थी, लेकिन नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के चलते सांसद के निर्देश पर कार्य प्रारंभ नहीं किया गया था। वर्षा में अंडरब्रिज की सड़क पर बड़े- बड़े गड्ढे हो गए हैं, वहीं सीसी सडक़ से लोहे के सरिए बाहर आ गए हैं। इससे वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। इन सभी का अब सुधार कार्य किया जाएगा।

अंडर ब्रिज से आवाजाही बंद रहने से बडोरा से गंज की ओर आने वाले वाहन चालकों को ओवरब्रिज होकर आना पड़ेगा। अब वाहन ओवरब्रिज से सदर गेंदा चौक से कारगिल चौक होते हुए गुरुद्वारा रोड और गंज की ओर आएंगे। वहीं गंज की ओर जाने के लिए गंज से गुरुद्वारा रोड, कारगिल चौक होते हुए सदर गेंदा चौक और ओवरब्रिज होते हुए तीन किमी का फेरा लगाकर जाना होगा।रेलवे स्टेशन के दूसरी ओर रहने वाले रामनगर और गर्ग कालोनी के लोगों को एक माह तक परेशानी होगी। उन्हें गंज सहित अन्य जगहों पर आने के लिए ओवरब्रिज से होकर गुजरना होगा। गंज अंडरब्रिज बंद होने के बाद पैदल आवाजाही करने के लिए रेलवे पटरी पार करना होगा या रेलवे स्टेशन के अंदर से पैदल आना होगा। गंज अंडरब्रिज पर ट्रैफिक बंद होने से गुरुद्वारा रोड पर ट्रैफिक बढ़ जाएगा। मुलताई, आठनेर, बैतूल बाजार क्षेत्र के लोगों को शहर में आने के लिए गंज अंडर ब्रिज मार्ग सबसे सुलभ है। अब इसके बंद होने से सभी ओर से शहर में आने वाले वाहन सदर के गेंदा चौक से प्रवेश करेंगे।

माल़ वाहक वाहन की टक्कर से बाइक सवार घायल

बैतूलछ भैंसदेही थाना क्षेत्र के ग्राम बरहापुर के पास माल वाहक वाहन के चालक ने तेज एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए एक बाइक को टक्कर मार दी, जिससे बाइक सवार घायल हो गया। घायल अवस्था में उसको जिला अस्पताल बैतूल में भर्ती कराया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार राजू भुसुमकर उम्र 27 वर्ष निवासी बरहापुर तहसील भैंसदेही बाइक से बेलकुंड से बरहापुर अपने घर जा रहा था। रास्ते में पीछे से आ रहे माल वाहक वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी। इसमें राजू गंभीर रूप से घायल हो गया उसके सिर और कंधे में गंभीर चोटे आई है। वहीं टक्कर मारने के बाद माल वाहक वाहन का चालक वाहन लेकर मौके से फरार हो गया। दुर्घटना की सूचना राहगीरों ने 108 एंबुलेंस को दी, जिससे घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

युवक ने जहर खाकर आत्महत्या की

बैतूल। जिले के झल्लार थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम लायवानी में 32 वर्षीय युवक ने घर से खेत जाते समय रास्ते में जहर खा लिया। परिजन उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डाक्टर ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लायवानी निवासी संतोष पाटील बुधवार शाम घर से खेत जाने का कहकर निकाला था। रास्ते में उसने अज्ञात कारण से जहर खा लिया। जानकारी मिलने पर परिजन रात में उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने गुरुवार को जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया है। संतोष ने किस कारण से जहर खाया है फिलहाल अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close