बैंक सेवा में जाना चाहती हैं शीतल

बैतूल। कक्षा 10 वीं की प्रावीण्य सूची में सातवें स्थान पर आने वाली छात्रा शीतल पिता सतीश मानकर भविष्य में बैंक सेवा में जाना चाहती हैं। शीतल के पापा एक ऑटो पाटर्स की दुकान पर काम करते हैं। शीतल स्कूल के अलावा एक घण्टे कोचिंग और फिर रात में 2 घण्टे पढ़ाई करती थी। रोजाना स्कूल के अलावा 3 से 4 घण्टे पढ़ाई शीतल करती थी। शीतल को विज्ञान विषय में उम्मीद से कम अंक मिलने का अफसोस है। शीतल ने 300 में से 297 अंक पाए हैं।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं यश

बैतूल। कक्षा 10 वीं की प्रावीण्य सूची में प्रदेश में 7 वां स्थान हासिल करने वाले उत्कृष्ट स्कूल बैतूल के छात्र यश पिता मेघराज इंग्ले भविष्य में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं। मूलतः चिचोली निवासी यश के पापा की जूते-चप्पल की दुकान चलाने के साथ खेती भी करते हैं। यश बताते हैं कि उन्होंने सोचा नहीं था कि प्रदेश की प्रावीण्य सूची में आएंगे, लेकिन उन्होंने अपनी ओर से मेहनत पूरी की थी। यश ने कहीं भी कोचिंग नहीं ली थी और केवल स्वाध्याय पर ध्यान केंद्रित रखा। उनके अनुसार इसी के चलते उन्हें यह सफलता हासिल हुई। यश रोजाना सुबह 2 घण्टे सुबह और शाम को 4 घण्टे पढ़ाई करते थे।

डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं यशवी रघुवंशी

बैतूल। प्रदेश की प्रावीण्य सूची में नवां स्थान पाने वाली उत्कृष्ट विद्यालय मुलताई में अध्ययन करने वाली छात्रा यशवी विनोद सिंह रघुवंशी को गणित एवं सामाजिक विज्ञान में शत-प्रतिशत 100 में से 100 अंक प्राप्त हुए हैं। यशवी ने बताया कि वह भविष्य में डॉक्टर बनकर देश की सेवा करना चाहती है। वह प्रतिदिन शाला समय के अलावा 5 घंटे पढ़ाई करती थी। यशवी के पिता अधिवक्ता हैं और माता गृहणी हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020