फोटो 1 हरदा। जाट समाज ने जलाया फिल्म डायरेक्टर का पुतला।

फोटो 2 हरदा। सिनेमाघर से पोस्टर निकालते हुए युवा।

हरदा। नवदुनिया प्रतिनिधि

फिल्म पानीपत में फिल्म निर्माता आशुतोष गोवरिकर के इतिहास को तोड़ मरोड़कर एक सफेद झूठ के द्वारा भरतपुर नरेश महाराजा सूरजमल के विराट चित्रण को धूमिल करने का प्रयास किया गया। फिल्म में महाराजा सूरजमल को लालची व अभद्र भाषा बोलने वाले किरदार के रूप में दिखाया गया, जो कि सच्चे इतिहास के वास्तविक स्वरूप से किसी प्रकार से मेल नहीं खाता। इस प्रकार के कृत्य से एक ऐतिहासिक महापुरुष के चरित्र को जानबूझकर धूमिल करने का प्रयास किया गया। इसके विरोध में सोमवार को जाट समाज ने प्रधानमंत्री नाम तहसीलदार अलका एक्का को सामूहिक रूप से सैकड़ों की संख्या में ज्ञापन दिया गया। इसके बाद जिले में स्थित प्रताप टॉकीज के गेट के सामने जाकर फिल्म निर्देशक आशुतोष गोवरिकर का पुतला दहन किया गया। फिल्म निर्देशक के नाम के नारे लगाए गए और टॉकीज के संचालक को सूचना दी गई, कि यह फिल्म जल्द से जल्द बंद की जाए। उसके बाद टॉकीज में लगे फिल्म के पोस्टरों को जाट समाजिक लोगांे ने खड़े रहकर हटाया। टॉकीज के मालिक ने फिल्म को बंद रखने का आश्वासन दिया। इस बीच महाराजा सूरजमल फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष प्रहलाद पटेल, नर्मदा क्षेत्रीय जाट समाज के जिला अध्यक्ष संतोष पटेल, अखिल भारतीय जाट महासभा के प्रदेश महासचिव रामेश्वर रिणवा, तेजवीर सेना के जिला अध्यक्ष विजय जेवल्या, युवा जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र जाजड़ा, सुदीप पटेल बारंगा, अंकित चोयल, सुदीप बेड़ा एवं सैकड़ों की संख्या में सभी सामाजिक बंधु और युवा साथी उपस्थित हुए।

-----------

सेंटर फोटो 11 रहटगांव। स्वास्थ शिविर में लोगों की जांच की।

शिविर में 79 गर्भवती महिलाओं की जांच की

रहटगांव। नवदुनिया न्यूज

सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लेप्रा सोसायटी अहाना परियोजना द्वारा सीएचएमओ डॉ. प्रदीप मोजेस, बीएमओ डॉ. एमके चौरे के सहयोग से कैंप का आयोजन किया गया। यह केंद्र मन अंचल से जुड़ा हुआ है। ग्रामीण अधिकांश यहां इलाज कराने के लिए आते हैं। इसलिए इस केंद्र का को चिन्हित किया गया। इस शिविर के माध्यम से लगभग 79 गर्भवती महिलाओं की एचआईवी तथा वीडीआरएल की जांच की गई। जिसमें कोई पॉजिटिव नहीं पाया गया। शिविर में चिकित्सा अधिकारी डॉ. हर्ष पटेल, डॉ. साधना सेजेकर, लैब टेक्निशियन रामसिंह गुर्जर, ब्रज कुमार कुमरे एवं सत्यनारायण गौर, रचना ठाकुर, सुपरवाइजर सावित्री तिग्गा, राजेश, पुष्पा चौरे, सहित स्टाफ मौजूद रहा।

-------------

वनकर्मियों पर हमला करने वालों की नहीं हुई गिरफ्तारी, जताया रोष

कर्मचारी संघ की बैठक कर वनकर्मियों ने की चर्चा, आज सौंपेंगे ज्ञापन

रहटगांव। नवदुनिया न्यूज

पर्यावरण केंद्र रहटगांव में सुखलाल सोलंकी की अध्यक्षता में मप्र वन कर्मचारी संघ शाखा हरदा की बैठक रखी गई। जिसमें विगत 15 दिन पहले वनकर्मियों पर हमला कर फरार हुए आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में चर्चा की गई। जिसमें सुखलाल सोलंकी द्वारा बताया गया, कि 20 नबंवर को वन गश्ती के दौरान पिकअप वाहन से अवैध रूप से सागौन भरकर लाया जा रहा था। जिसे वन कमर्चारियों द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। उसी समय आरोपियों द्वारा आमसागर बीट के पास वाहन से उतरकर धारदार हथियार से हमला कर दिए। जिसमें वनकर्मी माखनलाल कचनारे एवं गौरीशंकर कुशवाह घायल हो गए थे। जिसमें वन विभाग द्वारा एक आरोपित प्रदीप राठौर निवासी रहटगांव को गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी 3 आरोपी मौके से फरार हो गए थे। जिनकी गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई है। जिससे वन कर्मचारियों में भारी रोष है। बैठक में हरदा वनमंडल सामान्य एवं उत्पादन के कर्मचारी उपिस्थत थे। मंगलवार को वन विभाग के आला अधिकारी को ज्ञापन सौपेंगे।

----------------

सेंटर फोटो 12 हंडिया। भागवत कथा के पहले की नर्मदापूजन।

नर्मदा हमारी जगत जननी मां, इसके आंचल को गंदा न करें: प्रियंवना

हंडिया। प्राचीन वैधनाथ मंदिर परिसर में सात दिवसीय श्रीमद भाागवत कथा का आयोजन रविवार से शुरू हुआ। पहले दिन विधि विधान से नर्मदा में पूजा अर्चना की गई। कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन शुरू किया गया। दूसरे दिन सोमवार को कथावाचक बाल विदुषी प्रियंवना किशोरी के मुखारविंद से कथा का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें पहले दूसरे दिन कथावाचक ने कहा, कि नर्मदा हमारी जगत जननी मां है। इसके आंचल को हम लोगों द्वारा गंदा नहीं करना चाहिए। इसी प्रकार अन्य विषयों पर भी प्रवचन सुनाया गया। एक नन्ही बालिका द्वारा प्रवचन सुनने के लिए दूरदराज से भी भक्तगण पहुंच रहे हैं।

-----------------

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket