- 31 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन पर विजेताओं को किया पुरस्कृत

फोटो-------------21बीटीएल31

बैतूल। कार्यक्रम में स्पर्धा में विजयी बच्चों को पुरस्कृत करते विधायक। फोटो- नवदुनिया

बैतूल। नवदुनिया प्रतिनिधि

2 मिनट और 10 रुपए का पेट्रोल बचाने के चक्कर में लोग रांग साइड से चलते हैं और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। इसके अलावा स्टंट, बाइक लहरा कर चलाना, एक पहिए पर गाड़ी चलाना यह सब करना अच्छा लगता है, लेकिन जीवन एक ही बार मिलता है। एक छोटी सी चूक बड़े नुकसान का कारण बन सकती है। यह बात पुलिस विभाग द्वारा आयोजित 31 वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक निलय डागा ने कही।

कार्यक्रम में जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनील गुड्डू शर्मा, एसपी कार्तिकेयन के., एएसपी आरएस मिश्रा, एसडीओपी आनंद राय, नवागत एसडीओपी श्री पुंज, कांगे्रस नेता रामू टेकाम, यातायात प्रभारी संदीप सुनेश सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे। जेएच कॉलेज के एनसीसी केडेट्स द्वारा कार्यक्रम में यातायात नियमों की जानकारी देने वाले गीत एवं नाटिका की प्रस्तुति दी।

विधायक श्री डागा ने कहा कि हाईवे पेट्रोल की 3 गाड़ियां एनएचआई के टोल पर खड़ी रहती हैं। पुलिस विभाग इन वाहनों से हाईवे पर पेट्रोलिंग करवा कर लोगों में जागरुकता ला सकता है। जो बाइकर्स स्टंट करते हैं और नियम तोड़ते हैं उनके अभिभावकों से संपर्क करने के साथ पेनाल्टी भी जरुरी है। यातायात की जानकारी देने वाले कार्टून जनहित में मीडिया में प्रकाशित करवाएं। उन्होंने कहा कि नियमों को चटपटा बनाकर बताएंगे तो पढ़ने और सीखने में लोगों को मजा आता है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में करीब 25 प्रतिशत दुर्घटनाओं का ग्राफ गिरा है। यातायात पुलिस जब गलतियों पर समझाती है तो बुरा लगता है, लेकिन वह हमारे भले के लिए ही है। एएसपी श्री मिश्रा ने कहा कि हर बार, हर रोज पुलिस प्रयास करती है कि लोगों को जागरुक करें। उन्हें नियमों से अवगत कराएं, लेकिन कुछ न कुछ कमी रह जाती है। सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन भी इसलिए किया जाता है कि लोग वैसे नहीं सुनते तो ऐसे सुन लें। कार्यक्रम को मंगलवार को ही रिलीव हुए एसडीओपी आनंद राय और नवागत एसडीओपी श्री पुंज ने भी संबोधित किया। संचालन कृष्णा हजारे एवं आभार प्रदर्शन यातायात प्रभारी संदीप सुनेश ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में विभिन्ना प्रतियोगिताओं में अव्वल आने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket