मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर में गुरुवार को कांग्रेस ने फव्वारा चौक पर तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने सहित 28 सूत्रीय मांगों को लेकर एक दिवसीय धरने का आयोजन किया।

धरने को संबोधित करते हुए विधायक सुखदेव पांसे ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को चेतवानी दी कि यदि उन्होंने किसानों को परेशान करना बंद नहीं किया तो वह उनकी ईंट से ईंट बजा देंगे। उन्होंने पुलिस के अधिकारियों पर भी आरोप लगाया कि पुलिस शराब ठेकेदार से महीना लेती है और ठेकेदार के दबाव में पुलिस आदिवासियों के खिलाफ फर्जी शराब बिक्री के मुकदमे बनाए जा रहे हैं। ऐसे में पूरे जिले के आदिवासियों के साथ पुलिस के खिलाफ भी आंदोलन किया जाएगा। धरना-प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हुए।

पांसे ने कहा कि वर्ष 2003 में भी मुझ पर बिजली कंपनी के अधिकारियों ने फर्जी मुकदमा बनाया था, लेकिन यदि क्षेत्र के किसानों को परेशान करना बंद नहीं किया गया तो बिजली कंपनी के अधिकारियों को यह महंगा पड़ सकता है। डीपी जल जाने के बाद उसे मुलताई लाने और नई डीपी गांव तक ले जाने के लिए किसानों से पैसे बिजली कंपनी के लोग ले रहे हैं। किसानों को अपमानित किया जा रहा है, यदि समय रहते बिजली कंपनी के अधिकारी नहीं सुधरे तो ईंट से ईंट बजा दूंगा। धरने में कांग्रेस नेता संजय यादव, अमरचंद अग्रवाल, राजनरानी परिहार, सुमीत शिवहरे, निशा भारती, किशोर परिहार, नितेश साहू सहित अन्य नेताओं ने अपनी-अपनी बात रखी और तीनों कृषि कानूनों का विरोध किया। पांसे ने जनआंदोलन मंच के रेल रोको आंदोलन का भी समर्थन किया और कहा कि मुलताई में ट्रेनों का स्टापेज होना चाहिए।

नेताओं को नहीं कोरोना का डर

कांग्रेस के धरना-प्रदर्शन में आए सैकड़ों लोगों और नेताओं में कोरोना का डर दिखाई नहीं दिया। अधिकांश लोगों द्वारा मास्क का उपयोग नहीं किया गया था। जब कांग्रेसी ज्ञापन देने तहसील पहुंचे तो अधिकारियों द्वारा तो मास्क पहना गया था, लेकिन नेताओं एवं प्रदर्शनकारियों द्वारा मास्क नहीं लगाए गए थे। अधिकारियों द्वारा भी नेताओं को मास्क का उपयोग करने की समझाइश नहीं दी गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस