बैतूल। जिले में देर रात तक श्री गणेश की प्रतिमाओं की स्थापना की गई। सुबह से मूर्तिकारों के पास से प्रतिमाएं ले जाने का सिलसिला शुरू हो गया था। भक्त ढोल ढमाके के साथ प्रतिमाओं को स्थापना स्थल पर ले जाते रहे। नेहरू पार्क के पास शाहपुर एवं अन्य स्थानों से प्रतिमाएं लेकर आए मूर्तिकारों के पास दिन भर भीड़ लगी रही। घरों में प्रतिमाएं विराजित करने के लिए भक्त मनमोहक प्रतिमाएं ले जाते नजर आए।

चौक-चौराहे पर भी सुबह से ही जयकारे की गूंज सुनाई देने लगी। मंगलमूर्ति घर-घर विराजे, घरों के साथ मंदिरों में भी गणेश पूजा की धूम है। जिले में सैकड़ों स्थानों पर पंडाल में विघ्नहर्ता की स्थापना की गई। नगर में नेहरू पार्क चौक, अभिनंदन सरोवर के पीछे एवं अन्य स्थानों पर भगवान गणेश की प्रतिमाएं लेने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से लगी रही। सार्वजनिक पंडालों के लिए बनाई गई प्रतिमाओं को ट्रेक्टर एवं बड़े वाहनों से स्थापना स्थल तक ले जाने के लिए श्रद्धालु जुटे रहे। दो वर्ष तक कोरोना महामारी के कारण गणेश उत्सव फीका रहा, लेकिन इस वर्ष स्थिति सामान्य है और कोई प्रतिबंध भी नहीं है। इस कारण से लोगों में बेहद उत्साह है।

भाजपा कार्यालय में विराजे श्री गणेश

श्री गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय विजय भवन में विघ्नविनायक श्री गणेश की मूर्ति की स्थापना विधि विधान से पं.वेदप्रकाश शर्मा द्वारा की गई। इस अवसर पर पार्टी जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला, पूर्व जिलाध्यक्ष वसंत बाबा माकोडे, नपाउपाध्यक्ष महेश राठौर, मीडिया प्रभारी शैलेन्द्र आर्य, मंडल अध्यक्ष विकास मिश्रा, विक्रम वैद्य, अल्पसंख्यक मोर्चा प्रदेश मीडिया प्रभारी अबिजर हुसैन, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष महेश्वर सिंह चंदेल, बुद्विजीवी प्रकोष्ठ जिला संयोजक नरेन्द्र शर्मा, कैलाश धोटे, पवन यादव, पिंटू महाले, फारूख अहमद, दीपक बतरा, सोहन कसारे, दीपक बतरा, रवि सोनी, मोहित बतरा सहित पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close