Betul News: शाहपुर (नवदुनिया न्यूज)। तहसील के ग्राम सालीमेट में स्थित जलाशय में मौजूद मगरमच्छ को पकड़ने में रविवार सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की टीम को सफलता नहीं मिल पाई। पांच सदस्यों की टीम रविवार को स्थानीय वन विभाग के अमले के साथ सालीमेट गांव के जलाशय पर पहुंची। टीम को इस दौरान जलाशय के बाहर किनारे पर धूप सेंकते हुए मगरमच्छ नजर भी आया। करीब आधा घंटे तक मगरमच्छ उसी स्थान पर मौजूद रहा। टीम के द्वारा उसे पकड़ने के लिए जो जाल लाया गया था, उसकी लंबाई बेहद कम होने के कारण उन्हें मगरमच्छ को पकड़ने में सफलता नहीं मिल पाई। टीम दोपहर में वापस लौट गई। सोमवार को दोबारा टीम संसाधनों के साथ पहुंचेगी और मगरमच्छ को पकड़ने का प्रयास करेगी।

वन विभाग की टीम फिर करेगी प्रयास

वन विभाग के शाहपुर एसडीओ अशोक हनमते ने बताया कि मगरमच्छ दिखाई देने के बाद सतपुड़ा टाइगर रिजर्व की टीम को सूचना दी गई थी। रविवार सुबह करीब 10.30 बजे पांच सदस्यों की टीम जाल और अन्य उपकरण लेकर सालीमेट पहुंची। मगरमच्छ को कैसे पकड़ा जाए इसका परीक्षण करने के बाद जाल लगाया गया लेकिन उसकी लंबाई बेहद कम होने के कारण सफलता नहीं मिल पाई। टीम के द्वारा उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है। अब नर्मदापुरम से मगरमच्छ पकड़ने के लिए आवश्यक संसाधन लेकर टीम सोमवार को मौके पर पहुंचेगी। फिलहाल ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है और वन विभाग के कर्मचारी मगरमच्छ की लगातार निगरानी कर रहे हैं।

पंचायत के जलाशय में मगरमच्छ

उल्लेखनीय है कि ग्राम सालीमेट में विजय उइके ने बताया कि खेत के पास बने पंचायत के जलाशय में शुक्रवार दोपहर में धूप सेकते हुए मगरमच्छ दिखाई दिया था। इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी गई थी। संभावना जताई जा रही है कि गांव के पास से बहने वाली तवा नदी से होते हुए मगरमच्छ गांव के जलाशय में पहुंचा होगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close