Betul News: मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नेहरू वार्ड की एक कालोनी में कालोनाइजर ने प्लाट बेच दिए, लेकिन मूलभूत सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा रही है जिससे रहवासी परेशान हैं। पूरे मामले की शिकायत रहवासियों ने एसडीएम राजनंदिनी शर्मा से की है। शिकायत में फारूख शेख, आमीर पठान, साबीर शेख, शेख हारून, जाफर खान, शेख कलीम, अब्दुल हाफिज, शेख शमीम, शेख सलीम, मों.मोइनुद्दीन सिद्दिक, रेहमान खान, शेख इसराईल, आसिफ मंसूरी, वसीम अली, शेख सोहेल, समी पठान, जावेद खान आदि ने बताया कि उन्होंने नेहरू वार्ड स्थित कालोनी में प्लाट लिए गए हैं जिसमें विक्रेता शब्बीर हुसैन पिता अली हुसैन, नासिर हुसेन , शाकिर हुसैन तथा नजर हुसैन सहित ब्रोकर सिद्दीक बोथा ने आश्वासन दिया था कि वे शीघ्र कालोनी में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करा देंगे। जिसके तहत पानी, नाली, रोड तथा बिजली सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं शामिल थी। लेकिन लंबे समय बाद भी प्लाट धारकों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया नहीं कराई गई है। इधर प्रशासन द्वारा भी हमें मूलभूत सुविधाएं नहीं देते हुए कहा जा रहा है कि कालोनी अवैध है। शिकायतकर्ताओं के अनुसार उनके द्वारा समय पर नगर पालिका के समस्त करों का भुगतान भी किया जाता है इसके बावजूद उन्हें मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही है जिससे प्लाट धारकों में रोष व्याप्त है।

कालोनाईजर पर एफआईआर की मांग

शिकायतकर्ताओं के अनुसार कालोनाईजर द्वारा लगातार प्लाट धारकों को आश्वासन देकर तथा भ्रमित करके रखा गया है जिससे वे मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। उन्होने बताया कि नियमानुसार कालोनी में मूलभूत सुविधाओं के लिए नगर पालिका द्वारा कालोनी में कुछ प्लाट बंधक रखे जाते हैं जिनकी बिक्री कर मूलभूत सुविधाएं प्रदान की जाती है इसके बावजूद नगर पालिका द्वारा भी उन्हे कोई सहयोग नहीं किया जा रहा है। प्लाट धारकों ने कहा है कि उनके साथ सीधे सीधे धोखाधड़ी हुई है जिससे कालोनाईजर के खिलाफ एफआईआर की जाना चाहिए।

एसडीएम से जांच की मांग

प्लाट धारकों ने एसडीएम राजनंदिनी शर्मा से मांग करते हुए कहा कि पूरे मामले की विधिवत जांच की जाए ताकि पूरी स्थिति साफ हो सके। उन्होने कहा कि कालोनी के नाम पर सुविधाएं देने का आश्वासन देकर मंहगे दामों में प्लाट बेचे जाते हैं लेकिन फिर सुविधाएं नहीं दी जाती जिससे अपनी जमा पूंजी से प्लाट खरीदने वाला परेशान होता रहता है। प्लाट धारकों ने कहा कि यदि जांच कर कार्रवाई नहीं की जाती तो वे अपने अधिकार के लिए आंदोलन कर सकते हैं जिसकी संपूर्ण जवाबदारी प्रशसन की होगी।

अन्य कालोनियों के भी हाल बेहाल

नगर में कालोनाइजरों द्वारा कालोनी के नाम पर प्लाट तो मंहगे दामों में प्लाटों की बिक्री की जा रही है लेकिन शासन के मापदंड पूरे नहीं किए जा रहे हैं जिससे लोग परेशान है। नगर में बड़ी संख्या में कालोनियां काटी गई है जिसमें से अधिकांश कालोनियां शासन के मापदंडों पर खरी नहीं है जिससे अवैध कालोनियों की श्रेणी में है। कालोनाईजर द्वारा प्लाट मंहगे दामों पर बेचे गए हैं लेकिन मूलभूत सुविधाएं भी मुहैया नहीं की जा रही है जिससे प्लाट धारकों मे रोष व्याप्त है। इधर प्रशासन द्वारा भी अवैध कालोनियों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है जिससे मंहगे दामों पर प्लाट खरीदकर वहां पूर्ण सुविधाओं के साथ निवास करने का सपना देखने वाले लोगों के मंसूबे धरे के धरे रह जाते हैं।

Morena News: हरियाणा के पूर्व मंत्री करतार सिंह भड़ाना को मिली जमानत, 27 घंटे बाद जेल से छूटे

Madhya Pradesh News: दिव्यांग सदस्यों के लिए आजीवन रहेगी परिवार पेंशन की पात्रता, आयु का बंधन होगा समाप्त

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close