Betul Sports News :बैतूल। भारत भारती शिक्षा संस्थान बैतूल में विद्या भारती द्वारा आयोजित राष्ट्रीय खेलकूद समारोह के दूसरे दिन अनेक रोचक मुकाबले देखने को मिले। 33 वें रार्ष्ट्रीय खेलकूद समारोह के अन्तर्गत हैंडबाल एवं रोप स्कीपिंग की प्रतियोगिता के दूसरे दिन हैंडबाल मैच में 19 वर्ष आयु बालक वर्ग में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर क्षेत्र के बीच हुआ। जिसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की टीम ने उत्कृष्ट खेल दिखाते हुए 23-19 के अंतर से जीत दर्ज की।

अपने दूसरे मुकाबले में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की टीम ने पूर्वी उत्तर प्रदेश को एकतरफा मुकाबले में 16-2 से हराया। इसी आयु वर्ग में उत्तर क्षेत्र ने राजस्थान को 21-10 के बड़े अंतर से पराजित किया। एक अन्य मैच में मध्य क्षेत्र ने पूर्वी उत्तर प्रदेश को 14-6 से पराजित किया। इसी तरह 17 आयु वर्ग बालक मैचों में मध्य क्षेत्र ने पूर्वी क्षेत्र, पूर्वी उत्तर प्रदेश ने उत्तर क्षेत्र, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की टीम ने राजस्थान को रोमाचक मैचों में हराया। 14 वर्ष बालकों के मुकाबलों में पूर्वी उत्तर प्रदेश ने मध्य क्षेत्र की टीम को 28-8 के अंतर से पराजित किया। इसी आयु वर्ग में दक्षिण मध्य क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र, मध्य क्षेत्र और पूर्वी उत्तर प्रदेश ने राजस्थान की टीमों को हराकर अंतिम दौर में प्रवेश किया।

अंतिम परिणामों में 19 आयु वर्ग बालिकाओं के मुकाबलों में मध्य क्षेत्र की टीम ने सभी क्षेत्र की टीमों को पराजित करते हुए फाइनल मैच जीतकर खिताब पर कब्जा कर लिया। 14 वर्ष आयु वर्ग के बालिका मुकाबलों में दक्षिण मध्य क्षेत्र ने उत्तर क्षेत्र को हराते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के शेष फाइनल मैच 14 नवंबर को होंगे। इसके साथ ही प्रतियोगिता का समापन सुबह 10 बजे होगा जिसमें विजेता टीमों को पुरस्कृत किया जाएगा।

दीपमालिका से बनाया हैंडबाल मैदान

दो दिन से भारत भारती में लघु भारत समाया हुआ है। देश के 16 प्रदेशों से खिलाड़ी यहां खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे हैं। राष्ट्रीय खेलकूद समारोह में उपस्थित पांच सौ से अधिक खिलाड़ियों और खेल शिक्षकों ने शनिवार रात्रि में दीपमालिका के द्वारा हैंडबाल की आकृति बनाकर दीपोत्सव मनाया व भारत माता की आरती उतारी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close