MP News: भोपाल (राज्य ब्यूरो)। बैतूल जिले का चोपरा थाना देश के सर्वश्रेष्ठ 10 थानों में चुना गया है। अपराधों की रोकथाम, कानून-व्यवस्था की बेहतर स्थिति, पुराने मामलों का निपटारा, सामुदायिक पुलिसिंग आदि को लेकर किए गए मूल्यांकन में इसे छठां स्थान मिला है। दिल्ली में चल रहे पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) सम्मेलन में शुक्रवार को इसकी घोषणा की गई। मध्य प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना भी इसमें शामिल हो रहे हैं।

सक्सेना ने बैतूल की पुलिस अधीक्षक सुश्री सिमाला प्रसाद एवं तत्कालीन चोपना थाना प्रभारी अब्दुल रउफ खान व समस्त स्टाफ को बधाई दी है। डीजीपी ने प्रदेश के अन्य थानों को भी इसी स्तर पर लाने के लिए पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं।

राज्य अपराध अभिलेख ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक चंचल शेखर ने बताया कि पहले प्रत्येक राज्य से तीन थानों का चयन किया जाता है। इन थानों का मूल्यांकन वार्षिक अभिलेख एवं मैदानी सर्वेक्षण के आधार पर होता है। मूल्यांकन के लिए गृह मंत्रालय द्वारा चयनित स्वतंत्र टीम थाना क्षेत्र के लोगों, व्यापारियों, शिकायकर्ताओं से पूछताछ करती है। कोरोना संक्रमण की वजह से दो साल बाद यह चयन किया गया है।

Posted By: Navodit Saktawat

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close