बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के चार विकासखंडों में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए एक जुलाई को मतदान होना है। इसके लिए तैयारी प्रारंभ हो गई है। मतदान केंद्रों पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के साथ ही अन्य इंतजाम पुलिस प्रशासन के द्वारा किए जा रहे हैं। प्रचार में जुटे प्रत्याशी भी अंतिम समय में मतदाताओं से संपर्क करने में जुटे हुए हैं। दूसरे चरण में एक जुलाई को घोड़ाडोंगरी, मुलताई,आठनेर और चिचोली विकासखंड की ग्राम पंचायतों में मतदान होना है। गुरुवार को दोपहर तीन बजे के बाद से इन सभी क्षेत्रों में प्रचार थम जाएगा। दूसरे चरण में चिचोली जनपद के 13 क्षेत्र, 33 ग्राम पंचायतों के सरपंच समेत 589 पंच पद के लिए मतदान होना है। घोड़ाडोंगरी जनपद क्षेत्र के 25 जनपद सदस्य, 54 सरपंच और 982 पंच पद के लिए मतदान होगा। आठनेर जनपद क्षेत्र में 17 जनपद सदस्य,44 सरपंच और 751 पंचों के लिए मतदान होगा। मुलताई जनपद क्षेत्र में 24 जनपद सदस्य,69 सरपंच और 1112 पंचों को चुनने के लिए एक जुलाई को मतदान होगा।

अंतिम समय में झोंकी ताकतः

जिले के चार जनपद क्षेत्रों में एक जुलाई को दूसरे चरण का चुनाव होना है। इसका प्रचार गुरुवार को थम जाएगा। इसी के चलते अंतिम समय में प्रत्याशी और राजनीतिक दलों के नेताओं, जनप्रतिनिधियों के द्वारा अधिक से अधिक मतदाताओं से संपर्क करने में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा ने पंचायत चुनाव में प्रचार करने के लिए सांसद को भी मैदान में उतार दिया है। चोपना क्षेत्र में गुरुवार को सांसद ने पहुंचकर विभिन्ना पंचायतों में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदाताओं से सहयोग मांगा।

कलेक्टर-एसपी ने निर्वाचन की तैयारियों का निरीक्षण कियाः

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमनबीर सिंह बैंस एवं पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद द्वारा मंगलवार को घोड़ाडोंगरी एवं सारनी में निर्वाचन की तैयारियों का निरीक्षण किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर बैंस एवं एसपी ने घोड़ाडोंगरी में शासकीय माडल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में स्ट्रांग रूम, मतदान सामग्री वितरण एवं वापसी व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने सारनी के केन्द्रीय विद्यालय में मतदान दल के प्रशिक्षण का निरीक्षण किया। इसके अलावा ग्राम मेहकार में अधिकारीद्वय ने मतदान केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्वाचन की तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

68 सेक्टर पुलिस मोबाइल का इंतजामः

चार जनपद क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए पुलिस ने भी शांति व्यवस्था बनाए रखने के तगड़े इंतजाम किए हैं। मुलताई, चिचोली, आठनेर एवं घोड़ाडोंगरी के कुल 616 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। जिसके चलते पुलिस द्वारा 68 सेक्टर पुलिस मोबाइल को लगाया गया है। प्रत्येक पुलिस मोबाइल में सब इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारी तैनात होंगे। मतदान क्षेत्र केंद्रों में सतत भ्रमण करते हुए किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने , मतदान केंद्रों में उचित व्यवस्था कराने के साथ ही असामाजिक तत्व पर निगरानी रखने एवं आवश्यक प्रतिबंधात्मक कार्यवाही करने के दिशा निर्देश भी पुलिस अधीक्षक ने दिए हैं। पुलिस अधीक्षक द्वारा मंगलवार को सेक्टर पुलिस मोबाइल अधिकारियों की बैठक भी ली। घोड़ाडोंगरी, चोपना, रानीपुर आदि क्षेत्र के सेक्टर पुलिस मोबाइल प्रभारियों को पुलिस अधीक्षक ने वाहन में लाइट मेडिकल किट एवं बरसात को दृष्टिगत रखते हुए रेनकोट छाता आदि रखने के निर्देश दिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close