शाहपुर (नवदुनिया न्यूज)। एकलव्य आवासीय विद्यालय शाहपुर के छात्रावास में बीते 19 अगस्त को अवैधानिक कार्यक्रम के संबंध में भाजपा मंडल शाहपुर ने मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन के नाम अनुभागीय अधिकारी राजस्व को ज्ञापन मंगलवार को नायब तहसीलदार रोहित विश्वकर्मा को सौंपा गया। आवासीय एकलव्य विद्यालय शाहपुर में 19 अगस्त रात्रि कालीन समय में गैर शैक्षणिक एवं बाहरी व्यक्तियों की उपस्थिति में नाच गाने एवं भोज का आयोजन विद्यालय छात्र छात्राओं के साथ कराया गया था। जिसकी भाजपा मंडल शाहपुर निंदा करता है। यह अवैधानिक कार्यक्रम अपराधिक कृत्य की श्रेणी में आता है जिससे परिसर में निवासरत नाबालिक छात्र-छात्राओं की सुरक्षा पर गंभीर प्रश्न उठ रहे हैं। भाजपा मंडल द्वारा ज्ञापन में उक्त कार्यक्रम का आयोजन किसने किया। बाहरी व्यक्तियों को आमंत्रण किसने दिया। प्रतिबंधित क्षेत्र होने के बावजूद डीजे किसके आदेश से लगाया गया। सारे वीडियो एवं फोटो को सार्वजनिक होने से परिसर में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के भविष्य में बदनामी होने की चिंता का विषय है । प्रतिबंधित क्षेत्र में डीजे के उपयोग किसकी सहमति से किया गया। डीजे संचालक पर कार्रवाई के साथ ही कार्यक्रम के आयोजन एवं उपस्थित बाहरी व्यक्तियों, छात्रावास प्रभारी अधीक्षक एवं प्राचार्य पर अपराधिक प्रकरण दर्ज करने के लिए उच्चस्तरीय जांच की जाए।

यह था घटनाक्रमः

शाहपुर में स्थित एकलव्य बालक, बालिका छात्रावास परिसर में 19 अगस्त की रात्रि जन्माष्टमी के नाम पर आदिवासी बालक एवं बालिका छात्रावास जहां शाम पांच बजे के बाद बाहरी लोगों का प्रवेश निषेध होता है वहां पर बाहरी लोग शामिल हुए। जो देर रात तक डीजे की धुन पर फिल्मी गानों की धुन पर लोगों को थिरकते हुए नगर के लोगों ने देखा । जिसके वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हुए हैं। एकलव्य आवासीय परिसर में हुई धमाल का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें ऐसा लग रहा है की मानो किसी शादी समारोह का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। शाहपुर स्थित एकलव्य बालक छात्रावास परिसर में आयोजित रंगारंग धमाल कार्यक्रम में देर रात तक बाहरी लोग डीजे पर बजते गानों की धुन पर थिरकते रहे। नियमानुसार कन्या छात्रावास परिसर में अन्य कोई भी बाहरी व्यक्ति के द्वारा गतिविधि हो नहीं सकती है। बाहरी लोगों को कार्यक्रम में शामिल ही नहीं किया जा सकता है।

-19 अगस्त को आयोजित जन्माष्टमी के नाम से आयोजित कार्यक्रम में कलव्य आवासीय विद्यालय के छात्रावास में हुए धमाल कार्यक्रम की मैं कड़ी निंदा करती हूं। बालिका छात्रावास के नियमों को ताक पर रखकर कार्यक्रम आयोजित करने वाले होस्टल अधीक्षक , स्कूल प्राचार्य एवं उसमें शामिल सभी सहयोगियों की उच्चस्तरीय जांच कर कार्रवाही हो । ऐसे कृत्य से समाज मे गलत संदेश पहुंचता है ।

-गंगा बाई उईके,पूर्व राज्य महिला आयोग सदस्य।

------------------------

-एकलव्य आवासीय विद्यालय में 19 अगस्त की रात हुए अशोभनीय कार्यक्रम की भाजपा मंडल उच्च स्तरीय जांच की मांग करता है। साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्यवाही की मांग करता है ।

-मनीष कुमरे, मंडल अध्यक्ष भाजपा शाहपुर।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close