मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। महाराष्ट्र सीमा पर स्थित सालबर्डी क्षेत्र में स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में महाराष्ट्र से आए शराबियों द्वारा शिक्षक से शराब पीने के लिए डिस्पोजल की मांग की गई। नही देने पर शिक्षक से गाली गलौज एवं अभद्र व्यवहार कर देख लेने की धमकी दी गई। पूरे मामले में शिक्षक सुनील घोरमाड़े द्वारा ग्राम सरपंच को सूचना दी गई जिसके बाद पंचायत द्वारा आठनेर थाने में शिकायत की गई है। शिक्षक घेरमाड़े ने बताया कि आए दिन स्कूल परिसर के पास शराबियों का जमघट लगा रहता है जिसका विरोध करने पर शराबियों द्वारा अभद्र व्यवहार किया जाता है। शनिवार दोपहर तीन बजे दापोरी मोर्शी से कुछ लोगों ने स्कूल परिसर में शराब पीने के लिए उनसे डिस्पोजल की मांग की। जिसका विरोध करने पर शराबियों द्वारा बच्चों के सामने ही गाली गलौज करते हुए धमकी दी गई।

उन्होंने बताया कि पूरी घटना से तत्काल सरपंच को अवगत कराया गया। जिस पर सरपंच द्वारा पंचायत के माध्यम से आठनेर थाने में शिकायत की गई है। शिक्षक ने बताया कि स्कूल के पास ही शराब दुकान होने से हमेशा ही आसपास शराबी घूमते रहते हैं। उन्होने बताया कि शराबियों के स्कूल परिसर तथा आसपास रहने से बच्चों पर गलत असर पड़ रहा है। पूरे मामले में पंचायत द्वारा पुलिस से असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही की मांग की गई है।

स्कूल परिसर में जगह जगह छोड़ देते हैं खाली बोतलें: शिक्षक सुनील घोरमाड़े ने बताया कि स्कूल समय के बाद रात में शराबियों का स्कूल परिसर में ही जमघट लग जाता है जिससे सुबह स्कूल समय में जगह-जगह शराब की खाली बोतलों सहित गंदगी पड़ी नजर आती है। उन्होने बताया कि कई बार फूटी बोतलों के टूटे कांच से विद्यार्थी भी चोटिल हो चुके हैं। शिक्षक के अनुसार दिन दहाड़े शराबी शराब पीकर घूमते हैं तथा रात में उनकी पौबारह हो जाती है तथा स्कूल उनका ठिकाना बन जाता है जिससे सुबह परेशानी होती है।

बाउंड्रीवाल निर्माण की मांग

शासकीय प्राथमिक शाला सालबर्डी मे बाऊंड्रीवाल नही होने से शराबियों का जमघट लगा रहता है। शिक्षकों के अनुसार लंबे समय से स्कूल के आसपास बाऊंड्रीवाल निर्माण की मांग की जा रही है लेकिन निर्माण नही होने से पूरा स्कूल शराबियों के कब्जे में हैं। उन्होने बताया कि यदि बाऊंड्रीवाल बन जाती है तो शाला परिसार सुरक्षित हो जाएगा। शिक्षकों ने मांग करते हुए कहा है कि यदि बाऊंड्री वाल का निर्माण नही होता है तो वैकल्पिक तौर पर तारों की फैंसिंग की जाना चाहिए ताकि शराबी स्कूल परिसर में नही घुस सकें।

शराब की दुकान पास में होने से समस्या

बताया जा रहा है कि सालबर्डी में स्कूल के पास ही शराब की दुकान होने से सुबह से लेकर रात तक शराबियों की आवाजाही लगी रहती है। उन्होंने बताया कि स्कूल के आसपास भी बैठकर कई लोग शराब पीते नजर आते हैं। बड़ी संख्या में लोग महाराष्ट्र से आकर स्कूल परिसर के आसपास ही शराब का सेवन करते हैं जिससे स्कूल के शिक्षकों सहित बच्चों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close