मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। छिंदवाड़ा मार्ग पर घाट पिपरिया के पास मंगलवार सुबह लगभग 5.30 बजे दो यात्री बसों की आमने-सामने से भिड़ंत हो गई जिससे आठ यात्री घायल हो गए। घायलों को तत्काल एनएचएआइ की एंबुलेंस से मुलताई के सरकारी अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निजी कंपनी की एक बस छिन्दवाड़ा से मुलताई की ओर आ रही थी वहीं दूसरी बस मुलताई से छिंदवाड़ा की ओर जा रही थी। इसी दौरान घाट पिपरिया के पास दोनों बसों की भिड़ंत हो गई। दुर्घटना के बाद घटना स्थल पर घायल यात्रियों की चीख पुकार मच गई। बताया जा रहा है कि एक बालक बस के नीचे फंस गया था जिसके ग्रामीणों के सहयोग से निकाला गया। दुर्घटना में आरूष अग्रवाल 12 वर्ष, प्रीति अग्रवाल 40 वर्ष, दिनेश निवासी देवास, महेश निवासी भोपाल, पिंटू निवासी परसठानी, रवि निवासी भोपाल मितेश निवासी पट्टन सहित एक बालिका घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही एनएचएआइ की एंबुलेंस मौके पर पहुंची और घायलों को मुलताई अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर किया गया।

दोनों बसों के चालक भी हुए घायलः

दुर्घटना में बस के चालक मितेश एवं दिनेश दोनों घायल हुए हैं। बीएमओ विवेक बारस्कर ने बताया कि अस्पताल में कुल आठ लोगों का प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर किया गया है। दुर्घटना में बालक एवं बालिका को अधिक चोट आई है जिसमें बालिका को बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया था। घायल यात्रियों की स्थिति खतरे से बाहर है।

आमने सामने से टकराने से बसें हुई क्षतिग्रस्तः

घायल यात्रियों ने बताया कि बसें तेज रफ्तार से चल रहीं थी जिससे सुबह के समय आमने सामने से टकरा गईं। तेज गति में भिड़ंत होने से दोनों ही बसें सामने से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई हैं। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही ग्राम घाटपिपरिया के ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर सहयोग किया जिससे समय रहते घायलों को उपचार प्राप्त हुआ। बताया जा रहा है कि बसों का समय मिलाने के लिए सुबह के समय चालक तेज गति से बसें चलाते हैं जिसमें छिंदवाड़ा मार्ग पर ही अल सुबह कई बस दुर्घटनाएं हो चुकी हैं इसके बावजूद बसें तेज गति से चलाई जाती हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close