दामजीपुरा (नवदुनिया न्यूज)। भीमपुर ब्लाक की ग्राम पंचायत दामजीपुरा के नीमढाना पीने के पानी के लिए ग्रामीण तपती गर्मी में पसीना बहाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। नीमढाना में 30 परिवार निवास करते हैं जिनके पेयजल के लिए चार हैंडपंप लगाए गए हैं लेकिन सभी का जल स्तर नीचे चला गया है जिससे ग्रामीणों को पीने के पानी के लिए यहां वहां भटकना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां चार हैंडपंप गांव में लगे हैं। जो गर्मी के चलते पानी नहीं उगल रहे हैं। महिलाएं हैंडपंपों पर घंटों तक मेहनत करती हैं तब कहीं पांच से सात लीटर पानी निकल रहा है। नीमढाना की महिलाओं ने आरोप लगाते हुए कहा है कि विगत दो माह से ग्राम पंचायत के चक्कर काट रहे हैं। कभी सरपंच के पास तो कभी सचिव के पास मगर इस और ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में स्थिति जस की तस नजर आ रही है। जिसका खामियाजा हम ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है।

गांव के लोगों का कहना है कि विगत दो महीनों से समस्या को लेकर परेशान है, ना तो कोई जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहा है ना ही ग्राम पंचायत ध्यान दे रही है। अगर दो दिनों में पानी की समस्या हल नहीं हुई तो उग्र आंदोलन करेंगे जिसकी जवाबदारी प्रशासप की रहेगी।

ग्राम पंचायत दामजीपुरा में लाखों रुपये की नल जल योजना भी नहीं पहुंच पाई है। पंचायत के गांव नीमढाना में ग्रामीणों के द्वारा नल जल योजना मंजूर करने और पानी का परिवहन करने की मांग की है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close