किसान के साथी ने बना लिया रिश्वतखोरी का वीडियो

एसपी ने जांच के बाद की कार्रवाई

इटारसी। पथरोटा थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक प्रहलाद तिलवारिया एक किसान से ढाई हजार रुपये की रिश्वत लेने के मामले में निलंबित हो गया। किसान की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक संतोष गौर ने शनिवार को उसे सस्पेंड कर दिया।

क्या है मामलाः लॉकडाउन अवधि में पिछले दिनों पांडुखेड़ी निवासी किसान कैलाश वर्मा के खेत पर एक मजदूर ने हंगामा कर दिया था। इसकी सूचना डॉयल 100 तक पहुंची तो प्रधान आरक्षक प्रहलाद डॉयल 100 टीम के साथ मौके पर जांच के लिए पहुंचे। मामला बेहद मामूली था, लेकिन प्रहलाद ने वर्मा को पुलिसिया कार्रवाई का खौफ दिखाते हुए डरा दिया। मामले को रफा-दफा करने के एवज में 2500 रुपये की घूस मांगी। घबराए वर्मा ने पुलिस के चक्कर से बचने के लिए पैसों की मांग पूरी कर दी। खास बात यह है कि रिश्वत का पैसा लेने के लिए प्रहलाद ने किसान को थाने में बुलाया, और दिन दहाड़े घूसखोरी की।

पैसे लेने के दौरान किसान वर्मा के साथ आए सहयोगी ने पूरी घटना का वीडियो बना लिया, जिसमें साफतौर पर पैसे लेते हुए प्रहलाद दिख रहा है, साथ ही उसकी ऑडियो-वीडियो क्लिप भी थी। पैसे देने के बाद वर्मा ने सारे सबूत के साथ मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक संतोष गौर को कर दी। जांच के बाद एसपी ने दोषी पाते हुए तिलवारिया को तत्काल सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए।

वर्मा ने बताया कि उनके खेत पर काम करने वाले मजदूर ने थोड़ा विवाद कर दिया था, इसकी शिकायत पुलिस तक पहुंची तो प्रहलाद डॉयल 100 को लेकर मौके पर गए और उन्हें डराया धमकाया, बाद में खुद मामला दबाने के बदले में पैसों की डिमांड की। प्रहलाद तिलवारिया के खिलाफ पूर्व में भी कई गंभीर शिकायतें एवं रिश्वतखोरी के मामले सामने आते रहे हैं, लेकिन शिकायत न होने के कारण उसके हौंसले बुलंद थे।

खड़े हुए हैं पुलिसकर्मीः वायरल हुए वीडियो में प्रधान आरक्षक प्रहलाद के अलावा अन्य पुलिसकर्मी एवं एक एएसआई भी नजर आ रहा है, मतलब साफ है कि थाने में रिश्वतखोरी का खुला खेल चल रहा था। आसपास कई पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में प्रहलाद रिश्वत के पैसे झेल रहा था। एसपी की कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पिछले दिनों इटारसी पुलिस का जवान गिरीराज त्यागी शराब तस्करी में रंगे हाथों पकड़ा चुका है। आए दिन इस तरह की घटनाओं से वर्दी दागदार हो रही है।

फोटो 23 आईटी

इटारसी। वायरल वीडियो में बातचीत करते हुए प्रधान आरक्षक प्रहलाद तिलवारिया।

0000

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस