बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान छह जुलाई को होना है। बैतूल ,आमला नगर पालिका और शाहपुर नगर परिषद के वार्ड पार्षदों के लिए प्रचार अभियान चरम पर पहुुंच गया है। सोमवार को प्रचार का काम बंद हो जाएगा इस कारण से अंतिम समय में प्रत्याशियों के साथ ही राजनीतिक दलों के नेता और जन प्रतिनिधि अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। अधिक से अधिक मतदाताओं से संपर्क कर चुनाव में उनसे सहयोग मांगने के लिए वार्डों की गलियों में नेता पैदल घूमकर पसीना बहा रहे हैं। बैतूल नगर पालिका के 33 वार्ड में भाजपा, कांग्रेस के साथ ही आप और निर्दलीय प्रत्याशियों के मैदान में होने के कारण मुकाबला बेहद कठिन हो गया है। जिन वार्डों में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है वहां पर तो प्रत्याशी के साथ नेताओं को अधिक मेहनत करना पड़ रहा है। भाजपा प्रत्याशियों के लिए पूर्व सांसद हेमंत खंडेलवाल मैदान में कूद गए हैं। पिछले दो दिन से वे लगातार हर वार्ड में मतदाताओं से संपर्क करने में प्रत्याशियों के साथ जुटे हुए हैं। भाजपा के अन्य नेता और चुनाव प्रभारी भी प्रचार अभियान की पूरी कमान अपने हाथ में थामे हुए हैं।

इधर कांग्रेस प्रत्याशियों की ओर से विधायक निलय डागा और उनकी पत्नी दीपाली डागा ने हर वार्ड की गलियों में पहुंचने और मतदाताओं से सहयोग मांगने के लिए पूरी उर्जा लगा दी है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुनील शर्मा, कार्यवाहक जिला अध्यक्ष हेमंत वागद्रे समेत अन्य कांग्रेस नेता भी चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। प्रचार अभियान में भाजपा नेताओं के द्वारा जनता को नगर पालिका द्वारा कराए गए सड़क, नाली, सफाई समेत अन्य कार्य गिनाकर प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देकर सहयोग मांगा जा रहा है। कांग्रेस के नेताओं द्वारा सफाई, पानी की कमी और नगर पालिका में हो रहे भ्रष्टाचार के संबंध में जनता को जानकारी देकर इस बार बदलाव के लिए सहयोग की अपील की जा रही है।

13 वार्डों में बागियों से खतराः

नगर पालिका बैतूल के 13 वार्ड ऐसे हैं जहां पर भाजपा को बागियों से खतरा बना हुआ है। इसी कारण से आनन-फानन में संगठन ने बगावत करने वालों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने की कार्रवाई कर दी है। इतना ही नहीं संगठन स्तर पर इन वार्डों में मतदाताओं को साधने और बागियों से नुकसान को कम करने के लिए लगातार प्रयास भी किए जा रहे हैं। नगर के मालवीय, शिवाजी, मोती, इंदिरा, जयप्रकाश,जाकिर हुसैन, रामनगर, जवाहर, गणेश, विकास, राजेंद्र, लोहिया और शंकर वार्ड में भाजपा से टिकट न मिलने के कारण निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों से भाजपा को खतरा बना हुआ है।

आज थमेगा प्रचारः

जिले में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान छह जुलाई को होगा। इसके लिए चुनाव प्रचार चार जुलाई को दोपहर तीन बजे से ही बंद कर दिया जाएगा। प्रचार के लिए कुछ ही घंटे का समय शेष रह जाने के कारण भाजपा और कांग्रेस के नेताओं द्वारा अधिक से अधिक वार्डों में मतदाताओं के बीच पहुंचने की रणनीति बनाई जा रही है। प्रचार के अंतिम दिन सोमवार को हर वार्ड में एक-एक घर तक प्रत्याशी के द्वारा दस्तक देने का काम किया जाएगा। भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला का कहना है कि हम जनता के बीच विकास के कार्य और सरकार की योजनाओं को लेकर पहुंच रहे हैं। जनता का अच्छा समर्थन भी मिल रहा है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुनील शर्मा का कहना है कि नगर पालिका में भाजपा की सत्ता रहने के दौरान जो भ्रष्टाचार हुआ है उसे जनता को बता रहे हैं। बेहतर विकास के लिए सहयोग मांगा जा रहा है।

सांसद को जनता ने सुनाई खरी-खोटी

पंचायत चुनाव के दौरान भीमपुर क्षेत्र में प्रचार करने के लिए पहुंचे सांसद दुर्गादास उइके को जनता ने खूब खरी-खोटी सुनाई। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो भीमपुर विकासखंड के ग्राम डडारी कुटंगा का बताया जाता है। सांसद उइके चुनाव प्रचार के दौरान जब सरकार की योजनाएं गिना रहे थे उसी दौरान आदिवासी समाज के युवाओं ने उनसे सवाल करते हुए आरोपों की बौछार कर दी। उनके द्वारा भीमपुर विकासखंड में अब तक कराए गए कार्यों का हिसाब भी मांगा। युवाओं ने आरोप लगाए कि आदिवासी वर्ग के लिए कुछ नहीं किया गया। भीमपुर में जब उन पर कार्यवाही हुई तो कोई जनप्रतिनिधि बचाने नहीं आया। लोकसभा चुनाव के दौरान गांव में विकास के लिए किए वायदे आज तक पूरे न होने का हवाला देकर युवाओं ने सांसद को खूब खरी-खोटी सुनाई। इस दौरान सांसद यह कहते रहे कि जो वायदे किए हैं उन्हें हर स्थिति में पूरा किया जाएगा लेकिन युवाओं ने अब तक काम क्यों नहीं किए इसे लेकर सवाल उठाए तो सांसद को वहां से लौटना पड़ गया। इस दौरान भैंसदेही के पूर्व विधायक महेंद्र सिंह भी युवाओं को समझाने का प्रयास करते नजर आए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close