बैतूल । जिले में बुधवार रात को हुई तेज बारिश से रबी मौसम की पकी फसलों को खासा नुकसान हुआ है। गेहूं की फसल पक चुकी है और कटाई में किसान जुटे थे, लेकिन बारिश और तेज हवा ने फसल को खेतों में आड़ा कर दिया है। कई स्थानों पर खेत में कट चुकी और खलिहान में रखी फसलों के पानी मे भीग जाने से किसान परेशान हो रहे हैं। गुरुवार भी दिन भर बादल छाए रहे और किसान फसलों को बचाने कुछ नहीं कर पाए।

जिले के भीमपुर-चिचोली ब्लॉक से मिली खबर के अनुसार चूड़िया, हरदू, चिचोली समेत अन्य गांवों में गेहूं की फसल खेतों में आड़ी हो गई है। बारिश के कारण बालियां काली हो गईं हैं और दाना खराब हो रहा है। बैतूल ब्लॉक के गांवों में भी बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है।

ग्राम जैतापुर के किसान ब्रजेश वर्मा ने बताया कि बुधवार को गेहूं की कटाई की गई, लेकिन बारिश से दाना भीग गया। खेतों में नमी आ जाने से अब कुछ दिन कटी हुई फसल को बाहर निकाला भी नहीं जा सकेगा। गुरुवार को भी सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए हैं और बारिश की संभावना बनी होने से खेतों में कामकाज ही बंद करना पड़ गया है। किसान संदीप चौधरी ने बताया कि बारिश के कारण गेहूं की फसल खेत मे आड़ी हो गई है। इससे दाना बारीक पड़ जाएगा और कटाई में भी बेहद परेशानी आएगी।

Posted By: Sandeep Chourey

fantasy cricket
fantasy cricket