बैतूल, नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले में नगरपालिका सारनी, आठनेर और चिचोली नगर परिषद के 66 वार्ड पार्षद पद के लिए मंगलवार सुबह सात बजे से 105 मतदान केंद्रों पर उत्साह से मतदान करने मतदाता पहुंच रहे हैं। तीनों निकायों में 289 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। सुबह 11 बजे तक तीनों निकायों में 28.43 प्रतिशत मतदान हो चुका है। सारनी में 23.33 प्रतिशत, आठनेर में 48.26प्रतिशत और चिचोली में 51.09 प्रतिशत मतदान हुआ है। नगर पालिका परिषद सारनी में 36 वार्डो के लिए 75 मतदान केन्द्रों पर 69522 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसी प्रकार नगर परिषद चिचोली में 15 वार्ड के 15 मतदान केन्द्र पर 7123 मतदाता मतदान करेंगे। नगर परिषद आठनेर के 15 वार्ड में 15 मतदान बनाए गए हैं जिनमें 9749 मतदाता मतदान करेंगे।

पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण

पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद द्वारा आठनेर नगरी क्षेत्र का बूथों का निरीक्षण किया। क्षेत्र में तैनात सेक्टर पुलिस मोबाइल अधिकारियों, बूथ में लगे कर्मचारियों चुनाव संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए । नगर परिषद चुनाव में लगे सेक्टर मोबाइल को लगातार भ्रमण करने के साथ-साथ किसी भी प्रकार की कोई असामाजिक गतिविधि ना हो उस पर नजर रखने के निर्देश दिए। 100 मीटर की दूरी पोलिंग बूथ में किसी भी प्रकार का प्रचार सामग्री एवं अनावश्यक लोगों के घूमने पर सख्त पाबंदी रखने , अचार आदर्श आचार संहिता का पालन करने एवं पालन कराने के निर्देश दिए गए। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल द्वारा निर्वाचन कार्य के पर्यवेक्षण हेतु जिले के लिये नियुक्त प्रेक्षक एसपीएस सलूजा, आइएएस (सेवानिवृत्त) ने भी चिचोली में मतदान केंद्रों का भ्रमण कर निर्वाचन व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बुजुर्गों में भी उत्साह

निकाय चुनाव में बुजुर्गों में मतदान करने के लिए खासा उत्साह दिखाई दे रहा है। नगर परिषद चिचोली के मतदान केंद्र क्रमांक नौ पर 77 वर्षीय शांता आर्य मतदान करने के लिए पहुंची। इसी तरह मतदान केंद्र क्रमांक 14 पर चिचोली निवासी 78 वर्षीय कांता बाई देशमुख मतदान करने पहुंचीं।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close