मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर पालिका अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष चुनाव में अप्रत्याशित तौर पर भाजपा की पार्षद नीतू परमार कांग्रेस से समर्थन से नपाध्यक्ष निर्वाचित हुईं हैं। वहीं उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के शिव कुमार माहोरे काबिज हुए हैं। नीतू परमार ने नौ मत लेकर अपनी प्रतिद्वंदी भाजपा की प्रत्याशी वर्षा गढ़ेकर को तीन मतों से पराजित किया है। 15 पार्षदों वाली परिषद में नौ पार्षद के भाजपा के एवं छह पार्षद कांग्रेस के थे जिससे भाजपा की परिषद बनना तय माना जा रहा था। लेकिन ऐन वक्त पर भाजपा की ही नीतू परमार ने बागी तेवर अपनाते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया तथा अध्यक्ष पद की उम्मीदवार बनीं।

इधर भाजपा ने वर्षा गढ़ेकर को मैदान में उतारा लेकिन भाजपा के ही दो और पार्षदों ने भितरघात करते हुए नीतू परमार को वोट किया जिससे नीतू नौ मत लेकर विजयी हो गईं। इधर भाजपा में हुए भितरघात से हार के बाद बौखलाए भाजपा पार्षदों ने निर्वाचान प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए एसडीएम को आपत्ति दर्ज कराई लेकिन इसका कोई निष्कर्ष नही निकलने से आक्रोशित आठ भाजपा पार्षदों द्वारा एसडीएम को इस्तीफा सौंप दिया।

भाजपा की प्रत्याशी वर्षा गढ़ेकर ने निर्वाचन प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि निर्वाचन अधिकारी द्वारा यह निर्देश दिए गए थे कि मत पत्र पर किसी भी तरह के निशान या ओवर राइटिंग होने की स्थिति में मतपत्र निरस्त किए जाएंगे लेकिन जब मतों की गणना की गई तो चार एैसे मतपत्र थे जिन पर ओवर राइटिंग सहित डाट मौजूद थे जिस पर उन मतों को निरस्त करने को कहा गया लेकिन निर्वाचन अधिकारी द्वारा ऐसे मतपत्रों को निरस्त न करते हुए उनकी गणना की गई तथा उनकी प्रतिद्वंदी नीतू परमार को विजयी घोषित कर दिया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close