मुलताई (नवदुनिया न्यूज)। नगर के समीपस्थ ग्राम मोही के वार्ड क्रमांक 10 में बारिश से कच्चे मार्ग पर कीचड़ हो जाने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हो रही है। गांव में जहां अन्य वार्डो में सीमेंट रोड हैं वहीं वार्ड क्रमांक 10 में अभी सीसी मार्ग नहीं बनाए जाने से ग्रामीणों द्वारा पंचायत से सीसी रोड निर्माण की मांग की गई है।

वार्ड के डा.रंजीत चौहान, राहुल सिंह, धर्मेद्र सिंह सोलंकी, हीरासिंह, इंदौर सिंह, फुस्या वानखेड़े, प्रिया वानखेड़े, निर्मला साहू, श्याम सिंह, दिनेश माली सहित लोगों ने पंचायत के सौंपे गए पत्र में कहा है कि वार्ड क्रमांक 10 में सीमेंट रोड का निर्माण नहीं किए जाने से बारिश के दौरान पूरे मार्ग पर कीचड़ एवं दलदल हो गया है जिससे उक्त क्षेत्र के निवासियों को आवागमन करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि मार्ग पर कीचड़ होने से बच्चे एवं बुजुर्ग मार्ग पर चल नहीं पा रहे हैं वहीं फिसलने का भय बना रहता है। उन्होंने बताया कि लंबे समय से वार्ड क्रमांक 10 में सीमेंट रोड स्वीकृत है लेकिन पंचायत की लापरवाही से मार्ग का निर्माण नहीं किया गया जिसका खामियाजा रहवासियों को भोगना पड़ रहा है। बारिश में समस्या विकराल हो गई है जिससे प्रतिदिन लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। रहवासियों ने बताया कि बारिश के कारण रोड से पानी घरों में घुस रहा है जिससे जहरीले जीव जंतुओं का भी भय बना हुआ है। लगातार पानी भरा रहने से मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है जिससे बीमारियां फैल रही है। ग्रामीणों ने कहा है कि मार्ग स्वीकृत होने के बावजूद नहीं बनाया जा रहा है यदि मार्ग का निर्माण शीघ्र प्रारंभ नहीं किया गया तो वे आंदोलन कर सकते हैं।

राशन दुकान, स्कूल एवं मंदिरों में जाने में परेशानीः

ग्रामीणों ने बताया कि मोही के वार्ड क्रमांक 10 में सीमेंट रोड नहीं बनाया गया जबकि उक्त मार्ग पर शासकीय उचित मूल्य की दुकान, शासकीय एकीकृत माध्यमिक शाला, ग्राम पंचायत भवन, दुर्गा माता मंदिर , राधाकृष्ण मंदिर, पेयजल टंकी , सामुदायिक भवन सहित स्कूल का खेल प्रांगण है जिसके लिए बड़ी संख्या में लोगों का आवागमन कच्चे मार्ग से लगा रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत द्वारा प्राथमिकता से मार्ग का निर्माण किया जाना था लेकिन जनप्रतिनिधियों की लापरवाही से मार्ग अभी तक कच्चा है जिससे प्रतिदिन लोगों को परेशानी उठाना पड़ रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close