Vimarsh Portal : बैतूल (नवदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए कार्यालय में उपस्थित न होते हुए भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों, प्राचार्यों एवं कर्मचारियों द्वारा घर से ही कार्य करते हुए कक्षा 9 वीं एवं 11 वीं का परीक्षा परिणाम विमर्श पोर्टल पर जारी कर दिया गया है। प्लानिंग ऑफिसर सुबोध शर्मा ने बताया कि आयुक्त के निर्देशानुसार 23 मार्च को इन कक्षाओं का परीक्षा परिणाम घोषित किया जाना था। लॉक डाउन के चलते प्राचार्यों एवं शिक्षकों को जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा पूर्व में ही निर्देशित कर दिया गया था कि वे 21 मार्च तक परीक्षा परिणाम शालाओं को सौंप दें ताकि परीक्षा परिणाम 23 मार्च को निर्धारित कार्यक्रम अनुसार घोषित किया जा सके। आयुक्त जयश्री कियावत ने बच्चों एवं अभिभावकों को शाला न आना पड़े, इसे ध्यान में रखते हुए इन कक्षाओं का परीक्षा परिणाम विमर्श पोर्टल पर अपलोड किए जाने की सुविधा प्रदान की गई थी।

इस पर प्रत्येक शाला से परीक्षा परिणाम विमर्श पोर्टल के पब्लिक डोमेन में उपलब्ध कराया गया है। विद्यार्थी एवं अभिभावक घर बैठे ही अपने मोबाइल, लैपटॉप अथवा पर्सनल कंप्यूटर पर देख सकते हैं। विद्यार्थियों को शाला जाने की आवश्यकता नहीं है। जिला शिक्षा अधिकारी एलएल सुनारिया ने बताया कि जिले में 284 शासकीय हाईस्कूल और हायर सेकंडरी स्कूल संचालित हैं।

इनमें कक्षा 9 वी में 24560 एवं कक्षा ग्यारहवीं में 14455 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। जिले की शालाओं के प्राचार्य, अन्य अधिकारी, कर्मचारी एवं शिक्षक-शिक्षिकाओं के सहयोग से सभी शालाओं के द्वारा परीक्षा परिणाम विमर्श पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी श्री सुनारिया द्वारा सभी प्राचार्यों से विस्तृत परीक्षा परिणाम भी विमर्श पोर्टल की लिंक पर प्रविष्ट किए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket