भिंड। जिले के मौ थाने के जितरवई गांव से कुख्यात भैंस चोर को पकड़कर ले जा रही ग्वालियर के बेहट थाने की पुलिस पर आरोपी के परिजनों ने पथराव कर हमला कर दिया। इसमें तीन आरक्षक घायल हो गए। इस दौरान हमलावर भैंस चोर की छुड़ाकर ले गए। थाना प्रभारी किसी तरह टीम को बचाकर गांव से बाहर आए और आला अधिकारियों को सूचना दी। बादेे में मौ थाना और आसपास के 4 थानों के बल के साथ दोबारा दबिश दी गई, लेकिन तब तक सभी लोग फरार हो गए। मौ पुलिस ने बेहट थाना प्रभारी की रिपोर्ट पर 10 आरोपितों पर केस दर्ज किया है।

ग्वालियर के बेहट थाना प्रभारी हितगोपाल यादव को सूचना मिल रही थी कि कुख्यात भैंस चोर कल्ला उर्फ कल्याण गुर्जर अपने गांव जितरवई में छिपा है। पुलिस को करीब 35 भैंस चोरी के केसों में कल्ला की तलाश है। थाना प्रभारी यादव अपने साथ थाने का बल लेकर जितरवई पहुंचे। यहां उन्हें आरोपित कल्ला मिल गया।

थाना प्रभारी टीम की मदद से कल्ला को पूछताछ के लिए थाने लेकर जाने लगे। यह लोग घर से बाहर निकले ही थे कि कल्ला के परिजनों ने छत से अचानक से ईंटें और पत्थर फेंककर हमला कर दिया। हमले में आरक्षक लक्ष्मण सिंह, भूपेंद्र सिंह और सैनिक आलोक सिंह घायल हो गए। पुलिस ने किसी तरह से अपनी जान बचाई।

हमले के दौरान ही कल्ला को उसके भाई छुड़ा ले गए। हमले के बाद जब आसपास के थानों का बल पहुंच गया तो थाना प्रभारी हितगोपाल यादव दोबारा से कल्ला की तलाश में पहुंचे, लेकिन तब परिजन कल्ला को लेकर भाग चुके थे। थाना प्रभारी यादव ने मौ थाने में कुख्यात चोर कल्ला उर्फ कल्याण गुर्जर, किलेदार गुर्जर, पुलंदर गुर्जर, सतेंद्र, सुरेश गुर्जर और 4-5 अज्ञात लोगों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने, पुलिस टीम पर पथराव कर हमला करने का केस दर्ज कराया है।

आसपास मवेशी चोरी में शामिल होता है कल्ला

थाना प्रभारी हितगोपाल यादव ने बताया कि कल्ला गुर्जर कुख्यात भैंस चोर है। बेहट के अलावा उटीला और बिजौली थाना क्षेत्र में भैंस चोरी में पुलिस को उसकी तलाश है। थाना प्रभारी यादव का कहना है आसपास जितनी भी भैंस या मवेशी चोरी होती है, उनमें कल्ला प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से शामिल रहता है। इतना ही नहीं, कल्ला मवेशी चोरी के मामलों में पनिहाई (मध्यस्थता) करता है।

- कुख्यात भैंस चोर को पूछताछ के लिए थाने लेकर आ रहे थे। उसी समय उसके भाइयों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर हमला किया। छत से ईंटें और पत्थर फेंके गए। हमारे तीन जवान घायल हुए हैं। आरोपितों पर शासकीय कार्य में बाधा डालने सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया है। - हितगोपाल यादव, एसओ, थाना बेहट

Posted By: Sandeep Chourey