Bhind corona Virus News: भिंड, नईदुनिया प्रतिनिधि। महाराष्ट्र में काेराेना संकट गहराने के बाद ही प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया था, इसके बाद भी अफसराें की नींद नहीं टूटी। अब जब भिंड में मरीजाें की संख्या बढ़ने लगी है ताे तब अफसर नींद से जागे हैं। कलेक्टर सतीश कुमार ने धारा 144 के तहत आदेश जारी किए हैं। जिसमें मास्क नहीं लगाने पर साै रुपये जुर्माना आैर जरुरत पड़ने पर खुली जेल भेजने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही यदि बाजाराें में सुरक्षित शारीरिक दूरी का पालन नहीं हाेता है ताे दुकानदाराें से पांच साै रुपये जुर्माना वसूल किया जाएगा। इसके बाद भी यदि दुकानदार काेराेना गाइड लाइन का पालन नहीं करता है ताे दुकान काे अगले चाैबीस घंटे के लिए सील कर दिया जाएगा। यहां बता दें, जिले में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। मंगलवार को सात नए संक्रमित मिले हैं। इससे जिले में एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है।

जनसुनवाई आगामी आदेश के लिए स्थगितः मंगलवार को कलेक्टर या एसपी कार्यालय में जनसुनवाई नहीं हुई। कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए कलेक्टर ने जनसुनवाई को स्थगित किया है। जनसुनवाई के स्थान पर शिकायत पेटी की सुविधा शुरू की गई है। शिकायतकर्ता इस पेटी में अपनी शिकायत डालकर कलेक्टर या एसपी तक पहुंचा सकते हैं। आवेदन का नियमानुसार निराकरण किया जाएगा। इसके अलावा जिला पंचायत सीइओ को निर्देशित किया गया है कि वे समस्त ग्राम पंचायतों में सचिवों से एक रजिस्टर संधारित कराएं, जिसमें जिले के बाहर से आने वाले लोगों का पूरा विवरण रखा जाएगा। बाहर से आने वालों को फीवर क्लीनिक भेजकर स्क्रीनिंग कराई जाएगी। ऐसे ही आदेश शहरी क्षेत्र के लिए दिए गए हैं।

राजनीतिक, धार्मिक आयोजन प्रतिबंधितःकलेक्टर सतीश कुमार एस ने कोरोना महाकारी की रोकथाम के लिए जिले में ऐसे सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक समारोह, जुलूस, सम्मेलन, मेला, सामूहिक भोजन कार्यक्रम, जिनमें लोगों की ज्यादा भीड़ रहती है, इन्हें प्रतिबंधित किया है। ग्रामीण क्षेत्रो में आयोजित होने वाले दंगल, जाति,समुदाय मेले के आयोजनों को प्रतिबंधित किया है। साथ ही शादी समारोह और मृत्युभोज के आयोजन के लिए एसडीएम से अनुमति लेना होगी। खुले क्षेत्र में आयोजन के लिए 100 लोगों की और बंद हाल के कार्यक्रम में 50 प्रतिशत की अनुमति दी जाएगी।

सात नए संक्रमित मिले, 43 एक्टिव केसःजिले में कोरोना महामारी संक्रमण तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को सात नए संक्रमित मिले हैं। इससे जिले में अब एक्टिव संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है। चार संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। यहां बता दें, जिले में अब तक 1575 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 1521 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य महकमे ने गांव-गांव में टीम को भेजना शुरू किया है।

वैक्सीन मिली, अब 67 स्थानों पर टीकाः कोविड-19 की 16 हजार से ज्यादा डोज जिले को मिल गए हैं। ऐसे में बुधवार को जिले के 67 स्थानों पर वैक्सीन लगाने का कार्य किया जाएगा। रौन के मानगढ, नदना, इंदुर्खी, नौधा, मेंहदवा, बोहारा, रौन, मछंड, रायपुरा, निवसाई, जैतपुरा मढ़ी, रेमजा, बहादुरपुरा, गोहद के निवरौल, किटी, भगवासा, बिरखड़ी, धमसा, रसनौल, पिपरसाना, गोहद, मौ, मालनपुर, अटेर के परा, लावन, पुर, मसूरी, उदोतपुरा, अटेर, पिथनपुरा, सुरपुरा, ऐंतहार, कनैरा, जवासा, बड़ापुरा, लहार के अरूसी, बिजपुर, जाखौली, काथा, असवार, आलमपुर, दबोह, बिजौरा, लहार, मेहगांव के गाता, सायना, मेहगांव, अमायन, गोरमी, अड़ोखर, सोनी, बाराहेड, मानहड़, फूप के नयागांव, नुन्हाटा, अकोड़ा, फूफ, ऊमरी, भिंड शहरी क्षेत्र में वार्ड पांच इंद्रानगर, वार्ड 11 सुंदरपुरा, वार्ड 34 महावीर गंज, सिविल डिस्पेंसरी गर्ल्स स्कूल, नयापुरा गोशाला, रानी का ताल, जिला चिकित्सालय भिंड में वैक्सीन लगेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags