Bhind corona Virus News: अब्बास अहमद, भिंड नईदुनिया। कोरोना महामारी काल में भिंड जिला अस्पताल में मरीजों को दवा के साथ खुशी का डोज भी दिया जा रहा है। जिला अस्पताल भिंड के कोविड आइसीयू का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियों में रात तीन बजे मेल नर्स कुणाल गुप्ता पीपीइ किट पहने पूरे उत्साह से डांस कर कोरोना संक्रमित मरीजों को खुशी का डोज दे रहे हैं। उनका इरादा है कि मरीज कुछ पल के लिए अपनी बीमारी और उसकी गंभीरता को भूलकर आनंदित हो जाएं, ताकि उनमें अंदर संक्रमण को हराने वाली एंटी बॉडी तेजी से विकसित हो जाए। कोविड आइसीयू में डांस का यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हुआ है। हर कोई मेल नर्स और उनके सहयोगियों के इस प्रयास की तारीफ कर रहा है।

डांस देख बीमारी भूलकर ताली बजाने लगे बुजुर्ग: इंटरनेट मीडिया पर पीपीई किट में कोविड आइसीयू में डांस का यह वीडियो सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात को शूट किया गया है। मेल नर्स कुणाल गुप्ता के साथ उनके सहयोगी रवि सोलंकी हैं। कोविड आइसीयू में कुणाल रात में मेल मरीजों के बीच अपनी ड्यूटी करते हुए उन्हें खुश रखने के लिए डांस कर रहे हैं। उनके सहयोगी रवि सोलंकी आइसीयू के बाहर कांच के गेट के बाहर से अपने मोबाइल से वीडियो शूट कर रहे हैं। रात तीन बजे पीपीई किट पहले मेल नर्स का डांस देखकर पलंग नंबर एक पर भर्ती 68 वर्षीय बुजुर्ग देवेंद्र अग्रवाल खुशी से लवरेज नजर आते हैं। वे कुछ पल के लिए अपनी बीमारी को भूलकर डांस कर रहे मेल नर्स कुणाल गुप्ता का साथ देते हुए ताली बजाते नजर आते हैं। बुजुर्ग के चेहरे पर बीमारी को भूलकर खुशी के भाव भी नजर आ रहे हैं।

कोरोना में एंटी डोज का काम करती है खुशी: मेल नर्स कुणाल गुप्ता की कोविड आइसीयू में रात की ड्यूटी रहती है। इंटरनेट मीडिया पर वायरल उनके पीपीई किट पहने डांस के वीडियो पर बातचीत के दौरान भी वे उत्साह से भरे नजर आए। कुणाल कहते हैं कि इस बीमारी की भयावहता के कारण आइसीयू में भर्ती मरीजों में किसी तरह का अवसाद नहीं आए, इसके लिए वे उन्हें रोजाना एक्सरसाइज भी करवाते हैं। कई बार मरीज आइसीयू में भर्ती दूसरे मरीज की गंभीर हालत को देखकर दुखी हो जाते हैं। उनके इसी दुख को दूर करने और बीमारी का गम भुलाने के लिए डांस किया। कुणाल कहते हैं कोरोना को हराने में खुशी सबसे बड़ा एंटी डोज है। इसी से डांस के जरिए उन्हें खुशी का एंटी डोज देने की कोशिश की है।

Posted By: vikash.pandey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags