Bhind Coronavirus News : भिंड (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण अब जिला जेल के अंदर तक पहुंच गया। रविवार को ट्रूनेट मशीन से हुई जांच में जिला जेल के 2 बंदी संक्रमित मिले। इसके बाद जेल की 2 बैरकों से 76 बंदियों के सैंपल कराए गए हैं। इन्हें सोमवार को जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा प्रतापपुरा गांव में पूल सैंपलिंग में लिए गए महिला के सैंपल की रिपोर्ट ग्वालियर मेडिकल कॉलेज से पॉजिटिव आई है। जिले में रविवार को 3 नए संक्रमित मिले। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 431 हो गई है। राहत की खबर यह है कि 9 संक्रमितों की रिपीट रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन्हें घर भिजवाया गया है। अब तक 407 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में फिलहाल 23 एक्टिव संक्रमित हैं।

पॉस्को, दहेज एक्ट के केस में होना थी जमानत

बताया गया है कि जिला जेल में संक्रमित मिले 2 बंदियों में एक बंदी पॉस्को एक्ट में बंद है। दूसरा बंदी दहेज एक्ट के केस का है। दोनों को जमानत पर रिहा होना था। हाईकोर्ट के निर्देश पर जमानत पर रिहा होने से पहले दोनों के सैंपल कराए गए थे। ट्रूनेट पर हुई जांच में दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला जेल में कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य महकमे की 3 टीमों ने 2 बैरकों से 76 बंदियों के सैंपल लिए हैं। जेल में बंदियों के बीच मास्क और सैनिटाइजर का वितरण कराया गया है। नपा अधिकारियों से जिला जेल को सैनिटाइज करने के लिए कहा गया है।

महिला में कोरोना के कोई लक्षण नहीं

अटेर के प्रतापपुरा गांव निवासी 40 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। यहां पिछले दिनों संक्रमित मिलने से 2 दिन पहले स्वास्थ्य महकमे की टीम ने प्रतापपुरा गांव में पूल सैंपलिंग की थी। पूल सैंपलिंग के दौरान महिला का सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बताया गया है कि महिला को किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। अब महिला के परिवार के सदस्यों के सैंपल कराने की तैयारी की गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020