Bhind Crime News: अब्बास अहमद, भिंड नईदुनिया। भिंड के अकोड़ा में पुलिस चौकी के पास रहने वाले सीआरपीएफ से रिटायर आरक्षक के घर को चोरों ने निशाना बना लिया। खास बात यह है कि घर में चोरों ने जिस कमरे में रखी अलमारी से नकदी और जेवरात पार किए, उसके गेट के पास पलंग पर सास-बहू सो रहे थे। कमरे में बेटा सो रहा था। इसी कमरे से चोरों ने माल पार कर दिया। अकोड़ा में ही चोरों ने पुलिस चौकी से करीब 50 मीटर दूर दूसरे घर को भी निशाना बनाया। चोर इस घर से भी जेवरात और नकदी पार कर ले गए। पुलिस दोनों चोरी में पड़ताल कर रही है।

अकोड़ा पुलिस चौकी के पास वार्ड तीन में रहने वाले वीरेश्वर शर्मा पुत्र श्रीराम शर्मा सीआरपीएफ से रिटायर हैं। श्री शर्मा रोजाना की तरह से रविवार रात को भोजन कर सो गए। श्री शर्मा की पत्नी सुनीता और बहू प्रवेशी पलंग पर कमरे के गेट के पास सो रहीं थी। कमरे के अंदर श्री शर्मा का बेटा सो रहा था। श्री शर्मा और उनकी बहन, भांजी प्रीति दूसरे कमरे में सो रहे थे। रात में चोर दबे पैर घर में दाखिल हुए। घर में चोरों ने कमरे में रखी अलमारी का ताला तोड़कर करीब 18 तोले सोने के जेवरात और 60 हजार रुपये नकद पार कर दिए। इस दौरान चोर प्रीति का पर्स भी उठा ले गए। पर्स में दो हजार रुपये रखे थे। सोमवार सुबह श्री शर्मा जागे तब अलमारी का सामान बिखरा देखकर उन्हें चोरी का पता लगा। उन्होंने थाने में शिकायत की। रविवार रात में ही अकोड़ा पुलिस चौकी से करीब 50 मीटर दूर वार्ड 13 में चोरों ने विजय पुत्र पातीराम प्रजापति के घर को निशाना बनाया। विजय के घर से चोर एक किलो चांदी, चार तोला सोने के जेवरात और 20 हजार रुपये नकद पार कर ले गए। अकोड़ा पुलिस चौकी और ऊमरी थाना पुलिस ने दोनों वारदात में पड़ताल शुरू की है।

पहले बोले-12 लाख नकद हुए चोरी: वीरेश्वर शर्मा ने पुलिस को बताया कि उनके घर से चोर 12 लाख नकद चोरी कर ले गए हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि यह रकम उन्होंने प्लाट खरीदने के लिए रखी थी। इसमें आठ लाख उन्होंने गांव के अनिल यादव से उधार लिए थे और बाकी चार लाख रुपये खुद इकट्ठे किए थे। 12 लाख नकद चोरी की बात सुनकर पुलिस ने पड़ताल शुरू की। अनिल को थाने बुलाकर पूछताछ की तो उसने कहा कि आठ लाख की रकम वीरेश्वर शर्मा को नहीं दी है। अनिल ने पुलिस से कहा कि उसका वीरेश्वर शर्मा के साथ 20-25 हजार रुपये का तो लेनदेन है, लेकिन इतनी बड़ी रकम तो उसके पास ही नहीं है।

बहन के साथ बयनामा करवाने जा रहा था: अनिल यादव ने पुलिस को बताया कि उसके पास इतनी बड़ी रकम नहीं है। उसने कहा कि वह तो अपनी बहन के साथ बयनामा करवाने के लिए जा रहा है। अनिल ने अपने बैग से एक लाख रुपये निकालकर पुलिस को दिखाए। कहा कि यह रकम भी देना है। कुछ रकम सोनी से लेना है। अनिल ने पुलिस से कहा कि वीरेश्वर शर्मा का दिमाग स्थिर नहीं रहता है। वे कभी भिंड तो कभी ग्वालियर में प्लाट खरीदने की बात करते हैं। कभी बाइक खरीदने की बात करते हैं। पुलिस ने अनिल से पूछताछ की तो वीरेश्वर शर्मा भी पलट गए। उन्होंने कैमरे में रिकार्डिंग करवाते हुए कहा कि चोर घर से 60 हजार नकद और जेवरात ले गए हैं।

वर्जन:

चोरी में पड़ताल कर रहे हैं। हमारी टीम संदेहियों से पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि हम जल्द ही चोरी का खुलासा कर देंगे।

विश्वनाथ मिश्रा, एसआइ, पुलिस चौकी, अकोड़ा

Posted By: vikash.pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local