भिंड(नईदुनिया प्रतिनिध)। Bhind Crime News: शहर कोतवाली पुलिस ने लहार रोड रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने एटीएम बूथ काट रहे आरोपित को पकड़ा है। आरोपित लोडिंग वाहन में गैस सिलिडंर रखकर कटर से एटीएम काटने पहुंचा था। एटीएम बूथ के ऊपर कमरे में रहने वाले युवक की आंख खुल गई। युवक कमरे से बाहर आया तो एटीएम के सामने लोडिंग में गैस सिलिंडर रखा देखा। युवक ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपित को पकड़ा है। उसके पास से 315 बोर का कट्टा मिला है। पुलिस ने आरोपित से लोडिंग, गैस सिलेंडर, गैस कटर जब्त किया है। जानकारी के मुताबिक आरोपित इंटरनेट पर वीडियो देखने के बाद इस वारदात को अंजाम देने पहुंचा था, लेकिन पकड़ में आ गया।

किराएदार नहीं जागता तो कट जाता एटीएम

लहार रोड पर रिलायंस पेट्रोल पंप के सामने एटीएम बूथ के ऊपर घर में रहने वाले विनोद शर्मा निवासी नुन्हाटा ने बताया शनिवार-रविवार रात करीब 2:45 बजे अचानक बिजली चली गई। बिजली जाने से नींद खुली तो नीचे एटीएम से कुछ आवाजें सुनाईं दीं। विनोद के मुताबिक उसने कमरे से निकलकर बाहर झाका तो एटीएम बूथ के सामने लोडिंग खड़ी थी। लोडिंग में गैस सिलिंडर रखा था। सिलिंडर से पाइप लाइन एटीएम में गई थी। विनोद का कहना है, उसे माजरा समझ आ गया था। इससे उसने पड़ोस में रहने वाले दोस्त गौरव दीक्षित को फोन कर बुलाया। गौरव के आने पर विनोद एटीएम बूथ में गया। बूथ में मुंह पर साफी बांधे आरोपित गैस कटर से एटीएम काट रहा था। गौरव और विनोद को देखकर आरोपित सकपका गया। दोनों दोस्तों ने मिलकर आरोपित को पकड़ लिया। विनोद का कहना है, आरोपित के चेहरे से साफी हटाई तो वह छोटे सिंह का पुरा नुन्हाटा गांव का कुलदीप पुत्र महावली राजावत था। विनोद, गौरव कुछ पूछ पाते कि इस दौरान आरोपित ने कट्टा लिकाल लिया। कट्टा दिखाकर आरोपित भागने लगा।

पुलिस ने जाकर आरोपित को दबोच लिया

विनोद का कहना है, आरोपित कट्टा दिखाकर भाग रहा था कि इसी दौरान कोतवाली पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने आरोपित को पकड़ लिया। आरोपित के पास से 315 बोर का कट्टा जब्त किया है। इसके अलावा एटीएम बूथ के सामने लोडिंग से गैस कटर जब्त किया है। गैस कटर की मदद से आरोपित ने एटीएम की साइड पूरी तरह से काट ली थी। आरोपित पकड़ने पहुंची टीम में टीआइ, उदयभान सिंह यादव, एसआइ बृजेंद्र सेंगर, गीता सिकरवार, आरक्षक राहुल सिकरवार, नारायण, सतेंद्र यादव, सतेंद्र भदौरिया, मनीष मिश्रा, जितेंद्र यादव शामिल रहे।

इंटरनेट पर 6 माह से देख रहा था

आरोपित कुलदीप ने पुलिस को बताया कि उस पर कर्ज हो गया है। कर्ज पटाने के लिए उसे एटीएम काटने की तरकीब सूझी। इसके लिए 6 माह से इंटरनेट पर इसे काटने की तरकीब देख था। वारदात को अकेले अंजाम देना था, इसलिए गैस सिलेंडर, कटर और लोडिंग का इंतजाम किया। तीन दिन पहले एटीएम के कैमरे पर काला रंग लगा दिया। ताकि एटीएम काटने जाए तो कैमरे में चेहरा कैद नहीं हो। 3 दिन से लगातार एटीएम की रेकी कर रहा था। शनिवार-रविवार रात आरोपित खुद लोडिंग चलाकर लाया और एटीएम काटना शुरू किया।

3 दिन से एटीएम में नकदी नहीं भरी गई

आरोपित ने कर्ज पटाने के लिए एटीएम काटने की बात कही है। लोडिंग में गैस सिलिंडर, कटर लेकर अकेला इसलिए आया ताकि एटीएम काटने के बाद जो रकम मिले, उसे किसी में बांटना नहीं पड़े। पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपित 3 दिन से इस एटीएम बूथ की रेकी कर रहा था। संयोग ऐसा कि इस बूथ में 3 दिन से ही रकम नहीं भरी गई। यानी अगर आरोपित कटर से एटीएम को काट भी लेता तब भी उसके हाथ खाली ही रहते। पुलिस आरोपित से और वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है।

लोडिंग में सिलिंडर, गैस कटर रखकर पहुंचे आरोपित को दबोचा है। आरोपित के पास से कट्टा भी मिला है। आरोपित का कहना है कि उस पर कर्ज हो गया था। कर्ज पटाने के लिए एटीएम काटने की साजिश रची थी। - उदयभान सिंह यादव, टीआइ, थाना शहर कोतवाली भिंड

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020