Bhind Naidunia Sarpanch Samman samaroh: भिंड, नईदुनिया प्रतिनिधि। गांवों और ग्रामीण क्षेत्रों के उत्थान के लिए बेहतर काम करने वाले प्रधान का आज रविवार को नईदुनिया ने सम्मान किया। समारोह के गरिमामय आयोजन में भिंड विधायक संजीव सिंह संजू बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। कलेक्टर सतीश कुमार एस और एसपी मनोज कुमार सिंह बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

शहर में बद्री प्रसाद की बगिया स्थित गीतांजलि गार्डन में आयाेजित सम्मान समाराेह में भिंड विधायक संजीव सिंह संजू ने कहा कि विधायक ने कहा कि नईदुनिया सरपंच सम्मान समारोह में सम्मान पाने वाले प्रधान में उ निश्चित ही उत्साह का संचार हाेगा। इससे वे अपने क्षेत्र में अपनी पंचायत और उससे जुड़े ग्रामीण इलाकों में विकास की नई इबारत लिखेंगे। इस प्रकार के आयाेजन से जनप्रतिनिधियाें का उत्साह बढ़ता है। इससे उनके अंदर क्षेत्र के विकास के लिए तेजी से काम करने का जज्बा पैदा हाेता है। समारोह के आयोजन की समाजसेवी डा. रमेश दुबे, मनोज दैपुरिया, धर्मेंद्र भदौरिया पिंकी, मान सिंह कुशवाह, संदीप गोपाल मिश्रा, राधा ह्देश शर्मा, दीपक सक्सेना, राहुल सिंह कुशवाह, गुंजन चौहान, हीरेंद्र प्रताप सिंह नरवरिया, संतोष भदौरिया, दशरथ यादव, संजीव भदौरिया, रामनरेश यादव सहित शहरवासियाें ने सराहना की है।

नईदुनिया का सराहनीय कदम, होना चाहिए ऐसे आयोजनः एसपी मनोज कुमार सिंह ने कहा कि समाज में बेहतर काम करने वालों को सम्मानित करना निश्चित ही एक बेहतर पहल है। उन्होंने कहा कि नईदुनिया हमेशा से सकारात्मक पत्रकारिता के साथ समाज में रचनात्मकता के कार्य करता है। उन्होंने कहा कि नईदुनिया का यह कदम सराहनीय है। ऐसे आयोजन आगे भी हाेते रहना चाहिए।

मेहनत करने वालों को उनका हक मिलाः धर्मपुरा पंचायत अंत्योदय समिति की संयोजक राधा शर्मा और भाजपा नेता ह्देश शर्मा ने कहा कि हमारे देश में रहने वाले प्रत्येक नागरिक की जड़ें ग्रामीण इलाकों में ही हैं। सही मायनों में असली भारत गांवों में ही बसता है। अच्छा काम और मेहनत करने वालों को उनका हक मिला है, जिससे वह अधिक उत्साह से काम करेंगे।

पंचायत का उत्थान करने वाले प्रधान सम्मान के हकदारः समाजसेवी राहुल सिंह कुशवाह ने कहा कि ग्राम पंचायत का उत्थान करने वाले प्रधान सही मायनों में सम्मान के हकदार हैं। पंचायती राज के सपने को साकार करते हुए ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि ग्रामीण उत्थान के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। नईदुनिया का यह आयोजन बेहद सराहनीय है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local