भिंड । नईदुनिया प्रतिनिधि

'सर हम तो मनका बाग से बस स्टैंड किसी काम से जा रहे हैं, जल्दी में हेलमेट घर पर भूल आया हूं, वैसे मेरे रिश्तेदार भी पुलिस में हैं। इतना कहने के साथ ही बाइक सवार ने मोबाइल निकालकर कहा किलो सर, रिटायर्ड दरोगा से बात कर लो '। यह बात शुक्रवार को को भारौली तिराहे पर ट्रैफिक सूबेदार आदित्य मिश्रा से मनका बाग निवासी सतीश कुमार ने कही।

सूबेदार मिश्रा ने कहा कि हमें किसी से बात नहीं करना है आप एक तो 3 लोग बाइक पर बैठे हो और हेलमेट भी नहीं लगाया है। इसलिए चालान कटा लो। बाजवूद इसके युवक ने कुछ देर सूबेदार से बहस की, लेकिन 20 मिनट बाद युवक चालान कटाकर बाइक लेकर चले गए।

इस बार छा़ेड दो, आगे से बिना हेलमेट के बाइक नहीं छुएंगे :

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 3 बाइक सवारों को पकड़ा। ट्रैफिक सूबेदार ने बाइक सवारों को रोककर हेलमेट के बारे में पूछा तो वह बाइक सवार बोले साहब हमने अभी तक हेलमेट नहीं खरीदा है। इस बार हमें छोड़ दो, आगे से हम बिना हेलमेट लगाए बाइक को छुएंगे भी नही। लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने 250 रुपए का चालान काटकर बाइक सवारों को जाने दिया।

चेकिंग देखकर चलती बाइक से कूदा, गिरने से बचा :

चेकिंग के दौरान एक बाइक पर 3 युवक निकले, लेकिन पुलिस कार्रवाई देखकर एक युवक चलती बाइक से कूद गया। इस पर वह गिरने से बाल-बाल बच गया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने बाइक रोककर कार्रवाई की।

बैंक के सामने से बाइक जब्त की :

ट्रैफिक सूबेदार मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने लश्कर रोड पर भारतीय स्टेट बैंक, कैनरा बैंक, आईसीआईसीआई और एक्सिस बैंक के बाहर चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने बाइक को जब्त की।

छोड़ने के लिए आए सिफारिशी फोन :

ट्रैफिक पुलिस जिस समय गलत तरीके से चल रहे ऑटो के खिलाफ कार्रवाई कर रही थी। उसी समय कई नेताओं के ऑटो छोड़ने के लिए सिफारिशी फोन आए। लेकिन ट्रैफिक सूबेदार ने किसी के भी फोन नहीं उठाए और सभी ऑटो को कार्रवाई के लिए ट्रैफिक थाने भिजवा दिए।

वर्जन :

ट्रैफिक पुलिस ने भारौली तिराहे पर र अभियान चलाकर बिना हेलमेट , तीन बाइक सवार के 27 वाहनों पर कार्रवाई की। इन वाहनों से 14 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया।

आदित्य मिश्रा, ट्रैफिक सूबेदार भिंड

फोटो सहित क्रमांक 22