भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर में किला रोड से गोल मार्केट तक अतिक्रमण हटाने के लिए तीसरे दिन यानी बुधवार को भी नगरपालिका की जेसीबी नहीं चली। मजदूर लगाकर लोग खुद ही अतिक्रमण तोड़ने में लगे हैं। नपा ने मलवा हटाने के लिए रात के अलावा दिन में भी ट्रैक्टर-ट्रॉली, जेसीबी और लोडर लगा दिए हैं। सीएमओ सुरेन्द्र शर्मा का कहना है कि गुरुवार को वह एडीएम के साथ किला रोड से गोल मार्केट तक पैदल निरीक्षण करेंगे। इसमें ऐसे लोग चिन्हित करेंगे जो अपना अतिक्रमण नहीं तोड़ रहे हैं। वहां नपा की जेसीबी गरजेगी।

मालूम हो,कि किला रोड से हनुमान बजरिया और गोल मार्केट तक नपा ने 230 अतिक्रमण् चिन्हित किए हैं। सोमवार से नपा को अतिक्रमण तोड़ना शुरू करना था, लेकिन जब लोग खुद ही स्वेच्छा से अपनी दुकान और मकान को तोड़ने लगे तो नपा ने जेसीबी चलाना जरूरी नहीं समझा। ऐसे में लोगों ने सोमवार की तरह मंगलवार और बुधवार को भी अपने अतिक्रमण तोड़ना जारी रखा।

रात के अलावा दिन में भी हटवा रहे मलवा :

अतिक्रमण तोड़ने के दौरान मलवा सड़क और नालियों में भर गया। सीएमओ श्री शर्मा के मुताबिक अतिक्रमण हटने में मलवा अधिक निकल रहा है। पहले हम रात में 12 ट्रैक्टर-ट्रॉली और 4 लोडर के अलावा जेसीबी लगाकर मलवा हटवा रहे थे, लेकिन अब दिन में भी मलवा हटवा रहे हैं। नपा अधिकारियों का कहना था, कि जरूरत के हिसाब से वाहन और कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

आज प्रशासन करेगा निरीक्षण :

नपा सीएमओ श्री शर्मा का कहना है कि गुरुवार को प्रशासन की तरफ से एडीएम के साथ वह किला रोड से गोल मार्केट तक पैदल निरीक्षण करेंगे। इस दौरान वह चेक करेंगे के 230 अतिक्रमण कारियों में से कितने लोगों ने अपना अतिक्रमण नहीं तोड़ा है। इन्हें चिन्हित कर आगामी दिनों में जेसीबी से तोड़ जाएगा।

वर्जन :

लोग खुद ही अपना अतिक्रमण हटा रहे हैं। इसलिए जेसीबी चलाने की जरूरत नहीं हुई। हम मलवा हटवाने पर फोकस कर रहे हैं। गुरुवार को प्रशासन के साथ निरीक्षण करेंगे। जिन लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया है वहां जेसीबी चलाई जाएगी।

सुरेन्द्र शर्मा, सीएमओ नपा भिंड

फोटो सहित क्रमांक 6