भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि

' आपकी सरकार-आपके द्वार' शिविर से सरकार का उद्देश्य है कि आमजन को अपने कामों के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटना पड़े। आमजन को ही जगह पर योजनाओं का लाभ मिलकर उनकी समस्यों का निराकरण किया जाए। यह बात कलेक्टर छोटेसिंह ने शुक्रवार को सुरपुरा कस्बे के सरकारी स्कूल परिसर में आयोजित ' आपकी सरकार-आपके द्वार' योजना के तहत लगाए गए शिविर में कही। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ आरपी भारती, एडीएम अभिषेक चौरसिया, जनपद सीईओ विनीत त्रिपाठी सहित अन्य लोग थे।

कलेक्टर ने कहा कि अटेर क्षेत्र में कम समय में जनहित योजनाओं का क्रियान्वयन किया गया है। जिसमें किसानों को भू-अधिकार पुस्तिका तथा गरीबी रेखा में ग्रामीण एवं शहरी योजना के नाम जोड़े गए हैं। अनुसूचित जाति एवं जनजाति के जाति प्रमाण देने के साथ ही सीमांकन एवं बटवारा के प्रकरणों का निराकरण किया गया है। कलेक्टर ने बताया कि उन्होंने बताया कि शिविर में 20 महिलाओं को प्रसूति सहायता प्रमाण पत्र, 15 से ज्यादा हितग्रहियों को ऋण पुस्तिका, 5 को लाडली लक्ष्मी प्रमाण पत्र देने के साथ ही एनआरएलएम की ओर से 10 से ज्यादा हितग्रहियों को विभिन्ना लाभ दिए गए हैं।

कलेक्टर शिविर में विभिन्ना विभागों के द्वारा लगाए गए काउन्टरों का जायजा लिया और उन्होंने कहा कि विभिन्ना विभागों में प्राप्त आवेदनों को रजिस्टर में इन्ट्री कर ऑनलाइन किया जाए। एक भी आवेदन पत्र बिना ऑनलाइन के नहीं रहना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो आवेदन निराकरण योग्य हैं, उनका निराकरण आठ दिन में करें। कोई भी गरीब पात्र किसान पंजीयन से वंचित न रहे। कलेक्टर श्री सिंह ने खाद्य विभाग के अधिकारियों से पात्र हितग्राही का बीपीएल राशनकार्ड बनने की बात कही। शिविर में विभिन्ना विभागों के 100 से ज्यादा आवेदन आए थे।

फोटो सहित क्रमांक 17,18

Posted By: Nai Dunia News Network