भिंड-अमायन। नईदुनिया प्रतिनिधि

खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश गुप्ता, रीना बंसल, बृजेश शिरोमणि की टीम ने अमायन में छापामार कार्रवाई की। यहां गौरव किराना स्टोर पर छेना बनाने का एक्सपायर पाउडर मिला। टीम ने पाउडर को नष्ट करा दिया। किराना स्टोर से सोन पपड़ी और चाय की पत्ती के तीन सैंपल लिए हैं। इससे पहले टीम मौ कस्बे में पहुंची थी। यहां से टीम ने मिठाई की दो दुकानों से बर्फी के सैंपल लिए हैं। मिठाई की दुकानों पर गंदगी मिलने से टीम ने धारा 32 में नोटिस देने की बात भी कही है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश गुप्ता ने बताया कि उनकी टीम शुक्रवार को सबसे पहले मौ कस्बे में पहुंची। यहां जैन मिष्ठान भंडार और यादव मिष्ठान भंडार पर गंदगी का अंबार लगा था। गंदगी के बीच मिठाईयां तैयार की जा रही थी। टीम ने यहां से बर्फी के 2 सैंपल लिए हैं। इसके अलावा गंदगी मिलने पर दोनों दुकानदारों को धारा 32 में नोटिस दिया जा रहा है। मौ कस्बे में कार्रवाई के बाद टीम अमायन पहुंची। अमायन में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने हाल के कुछ वर्षों में पहली बार कार्रवाई की है। अमायन में मां पीतांबरा स्वीट्स पर टीम पहुंची तो दुकानदार कहने लगा कि हल्दीराम की सोनपपड़ी का सैंपल ले लो। टीम ने सिफारिश नहीं मानी। टीम ने बेसन के लड्डू और सोन पपड़ी का सैंपल लिया। राजेश किराना और गौरव किराना स्टोर से चाय की पत्ती का सैंपल लिया है।

टीम की खबर सुनकर दुकानों के शटर बंद हुए

अमायन में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम की कार्रवाई की खबर सुनकर कई लोग तो अपनी दुकानों को बंद कर चले गए। कार्रवाई के दौरान बाजार में खाद्य पदार्थों की दुकानों के शटर अचानक से बंद होने लगे। टीम में शामिल अधिकारियों का कहना है कि जो लोग दुकानों को बंद कर चले गए हैं, जल्द ही उनके यहां पर भी कार्रवाई की जाएगी।

फोटो नंबर 22 सहितः-

Posted By: Nai Dunia News Network