लहार। नईदुनिया न्यूज

सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने शनिवर को लहार नगर परिषद के सभागार में जिलेभर के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में निर्माण कार्य में गुणवत्ता और लहार नगर के सौंदर्यीकरण पर चर्चा की गई। सहाकरिता मंत्री ने आलमपुर में 1 साल पहले बनाए गए पशु अस्पताल की बिल्डिंग के जर्जर होने पर पीड्ब्ल्यूडी अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की। साथ ही मंडी अधिकारियों को भी फटकार लगाई। बैठक में कलेक्टर छोटेसिंह, एसपी रूडोल्फ अल्वारेस, जिला पंचायत सीईओ आरपी भारती, एसडीएम ओएनसिंह, नगर परिषद अध्यक्ष छक्कूललाल वर्मा, जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष उदयप्रताप सिंह सेंगर, देवेंद्र त्रिपाठी, खिजर मोहम्मद कुर्‌रेशी, सीएमओ महेश पुरोहित के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

सहकारिता मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने लहार नगर क्षेत्र के सौंदर्यीकरण कार्य को प्राथमिकता से करने के लिए कहा। नगर में महाराणा प्रताप चौराहे से जेल रोड तक मार्ग को चौड़ा कर सुंदर बनाने की बात की। इसमें नगर में चौड़ी सड़कों का निर्माण, फुटपाथ, सुंदर रोटरी का निर्माण, आधुनिक बस स्टॉप,नियमित दूरी पर सुलभ शौचालय,पेयजल की व्यवस्था, हॉकर जोन के साथ कई अन्य आधुनिक प्रावधान रखने के निर्देश दिए।

मंत्री डॉ सिंह ने लहार विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विभिन्ना निर्माण कार्यों की विभागवार समीक्षा की। उन्होंने निर्माण कार्य में देरी एवं लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की। मंत्री ने लोकनिर्माण विभाग द्वारा आलमपुर में पशु अस्पताल भवन के खराब निर्माण पर एसडीओ पीड्ब्ल्यूडी लहार पर नाराजगी जाहिर की। ईई से कहा कि संवंधित खराब निर्माण कार्य में जिम्मेदारी तय कर कार्रवाई करें। लहार मंडी में चिन्हित कार्य नहीं किए जाने पर ईई मंडी बोर्ड पर नाराजगी जाहिर की। साथ ही उन्होंने लहार विधानसभा अंतर्गत लोक निर्माण विभाग, आरईएस, पीआईयू आदि की विस्तृत समीक्षा कर उन्हें निर्माण कार्यों को समय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए।

फोटो सहित क्रमांक 19,20,21

Posted By: Nai Dunia News Network