भिंड। नईदुनिया प्रतिनिधि

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 9 सितंबर 2019 को शहर को वचन दिया था कि जिला अस्पताल में 100 पलंग बढ़ा दिए जाएंगे। गुरुवार को भोपाल में हुई कैबिनेट ने इस पर मुहर लगा दी। अब 300 पलंग का जिला अस्पताल 400 पलंग का हो जाएगा। इससे मरीजों के लिए सुविधाएं भी बढ़ेंगी। यहां बता दें, भिंड विधायक संजीव सिंह संजू की मांग पर मुख्यमंत्री ने जिला अस्पताल में 100 पलंग बढ़ाने का ऐलान किया था। विधायक का कहना है, कैबिनेट ने 100 पलंग बढ़ाने के लिए भवन आदि पर होने वाले खर्च के लिए भी अनुमति दी है।

100 पलंग बढ़ाने मिलेंगे 22 करोड़ रुपए

विधायक संजीव सिंह संजू ने बताया गुरुवार को कैबिनेट की मुहर के बाद जिला अस्पताल 400 पलंग का किया गया है। जिला अस्पताल में 100 पलंग बढ़ाने पर सरकार 22 करोड़ 11 लाख रुपए खर्च करेगी। इसमें 1.77 करोड़ रुपए तो उपकरण खरीदने पर खर्च किए जाएंगे। यानी जिला अस्पताल में सिर्फ पलंग ही नहीं बढ़ाए गए, बल्कि उसके मुताबिक मरीजों के लिए सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी। 100 पलंग के लिए भवन बनाने पर 14 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। विधायक ने कहा कि अब जल्द से जल्द कैबिनेट में हुए इस निर्णय पर अमल करवाना है। इसके लिए भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ से मिलकर बात की है।

100 पलंग के साथ अतिरिक्त 82 पद बढ़े

कैबिनेट ने जिला अस्पताल को 300 पलंग से बढ़ाकर 400 पलंग का किया है। इसके साथ ही जिला अस्पताल में अतिरिक्त 82 पद भी बढ़ाए जाएंगे। इनमें डॉक्टर से लेकर अन्य स्टाफ शामिल रहेगा। इनकी सैलरी पर प्रति वर्ष 6 करोड़ 34 लाख 85 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे। यहां बता दें कि जिला अस्पताल को लेकर पूर्व की सरकार में भी कई घोषणाएं की गईं थी, लेकिन उन पर अमल नहीं हुआ। इस बार मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शहर को वचन दिया था, जो पूरा हो रहा है।

शहर को 2 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मिलेः

मुख्यमंत्री कमलनाथ की कैबिनेट ने शहर को 2 प्राथमिक अस्पताल भी दिए हैं। इनमें एक शहरी प्राइमरी अस्पताल बीटीआई पर खुलेगा और दूसरा अस्पताल भवानीपुरा पर होगा। इनके निर्माण के लिए 63.81 लाख -63.81 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। शहर के अलावा गोहद में भी शहरी प्राथमिक अस्पताल स्वीकृत किया गया है। गोहद के इस अस्पताल के लिए भी 63.81 लाख रुपए का बजट स्वीकृत किया है।

वर्जनः

मुख्यमंत्री ने शहर के लोगों को जिला अस्पताल के लिए जो वचन दिया था, वह पूरा हुआ है। जिला अस्पताल में अब 100 पलंग और बढ़ाए जाएंगे। जिला अस्पताल को लेकर घोषणाएं तो पहले की सरकारों में भी की गईं, लेकिन वे कभी पूरी नहीं हो पाईं।

संजीव सिंह संजू, बसपा विधायक, भिंड

फोटो नंबर 19,24 और विधायक का फोटो नाम सेः-

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket